82185 अभ्यर्थियों ने दी एचटेट लेवल-3 परीक्षा

बिना मास्क नहीं दी गई एंट्री ( HTET Examination)

  • परीक्षा केन्द्रों के आसपास रही चाक चौबंद सुरक्षा

भिवानी (सच कहूँ न्यूज)। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित एचटेट लेवल-3 की परीक्षा (HTET Examination) में शनिवार को हजारों अभ्यर्थी शामिल हुए। दोपहर तीन से सांय साढ़े पांच बजे तक परीक्षा प्रदेश भर में 279 परीक्षा केंद्रों पर हुई, जिसमें 82 हजार 185 भावी अध्यापकों ने कड़ी सुरक्षा के बीच अपने ज्ञान को परखा। परीक्षा में शिक्षा बोर्ड ने सभी अभ्यार्थियों को दो घंटे दस मिनट पहले पहुंचने के निर्देश जारी किए थे। जिसके तहत विभिन्न प्रकार की जांच व स्क्रीनिंग के लिए हर परीक्षा केंद्र पर एक घंटे पहले एंट्री बंद कर दी गई। परीक्षा केंद्रों पर भी हर अभ्यार्थियों की गहनता से जांच की गई।

कोरोना काल के चलते एचटेट परीक्षा में हर तरह की सावधानी बरती गई। सबसे पहले किसी भी अभ्यर्थी को बिना मास्क के परीक्षा केन्द्र में एंट्री नहीं करवाई जा रही। इसके साथ ही जांच के दौरान हर अभ्यार्थियों के लिए सैनेटाइजर का प्रबंध किया गया और साथ ही प्रत्येक अभ्यार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की गई। वहीं किसी भी प्रकार के इलैक्ट्रॉनिक डिवाइस को पकड़ने के लिए मैटल डिटेक्टर से भी जांच की गई। परीक्षा देने पहुंचे अभ्यार्थियों ने बताया कि किसी भी प्रकार की जांच के दौरान उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की जांच के बाद ही निष्पक्ष परीक्षा का आयोजन हो सकता है। इसके साथ ही अभ्यार्थियों ने बताया कि पूरी तैयारी के साथ परीक्षा देने पहुंचे हैं।

एचटेट लेवल-1 और लेवल-2 की परीक्षा आज

बता दें कि रविवार को एचटेट लेवल-2 व लेवल-1 की परीक्षा होगी, जिसमें एक लाख पांच हजार 481 व 73 हजार 633 भावी अध्यापक बैठेंगे। लगातार दूसरे साल गृह जिलों में होने वाली इस परीक्षा में चुनौती व अवसर के साथ अभ्यार्थियों के लिए सुविधा भी मिली है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।