हरियाणा में आंतकवाद विरोधी दस्ते का गठन होगा: विज

Anti-Terrorism Squad sachkahoon

चंडीगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। हरियाणा के करनाल से चार संदिग्ध आतंकवादियों के पकड़े जाने एवं पड़ोसी पंजाब के मोहाली में खुफिया मुख्यालय पर रॉकेट से हमले की घटनाओं के मद्देनजर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बुधवार को घोषणा की कि प्रदेश में सुरक्षा की दृष्टि से आंतकवाद विरोधी दस्ते (Anti-Terrorism Squad) का गठन किया जाएगा। गृह विभाग एवं पुलिस के अधिकारियों की एक बैठक में उन्होंने यह घोषणा की।

उन्होंने कहा कि दस्ते में पुलिस उप महानिरीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक रैंक के अधिकारियों की नियुक्ति होगी जो इस दस्ते का संचालन करेंगे। बैठक में गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा एवं पुलिस महानिदेशक पी के अग्रवाल भी उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि हाल की घटनाओं के मद्देनजर सुरक्षा (Anti-Terrorism Squad) को लेकर चौकसी बढ़ाने की आवश्यकता है।

विज ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि सोशल मीडिया पर भी देशविरोधी वीडियो संदेशों के मूल तक पहुंचकर इस प्रकार के नेटवर्क को तोड़ने का काम करना होगा। उन्होंने चुनिंदा भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में नाइटविजन सीसीटीवी कैमरे लगाने का भी निर्देश दिया। इसके अलावा, पूरे हरियाणा के सरकारी कार्यालयों और भवनों की सुरक्षा आॅडिट करने तथा व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने के लिए भी सीसीटीवी कैमरों को दुरस्त करने एवं लगाने का कार्य जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाए।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here