मुख्यमंत्री भगवंत मान ने निभाया वायदा

Bhagwant Mann Sachkahoon

कोरोना योद्धा मनजीत सिंह के परिवार को दिया 50 लाख मुआवजा

  • कोरोना काल में ड्यूटी के दौरान दिल का दौरा पड़ने से हो गई थी मौत

जसवीर सिंह गहल, बरनाला। कोरोना महामारी में बेजोड़ हिम्मत दिखाने वाले कोरोना योद्धा के परिवार को आप सरकार 50 लाख मुआवजा देगी। यह कोरोना योद्धा पीआरटीसी के ड्राइवर मनजीत सिंह हैं। इनकी ऑन ड्यूटी हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने वित्त विभाग को तुरंत मनजीत के परिवार को 50 लाख रुपए रिलीज करने का आदेश दिया है।

जारी आदेश संबंधी जानकारी मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने ट्विटर अकाउँट पर सांझी की है।

उल्लेखनीय है कि जिला बरनाला के गांव बडबर के निवासी मनजीत सिंह (38) की 26 अप्रैल 2020 को उस समय दिल का दौरा पड़ जाने कारण मौत हो गई थी, जब वह पंजाब सरकार के आदेशों पर पीआरटीसी की बस पर बतौर सहायक चालक तालाबन्दी कारण नांदेड़ साहब श्री हजूर साहिब में फंसे पंजाब निवासियों को वहां से लाने के लिए विशेष ड्यूटी दौरान गया हुआ था।

परिवार मुताबिक चाहे कांग्रेस सरकार द्वारा मृतक मनजीत सिंह के पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपए देने का ऐलान किया था। परन्तु अभी तक यह 10 लाख रुपए की ऐलानी राशि भी परिवार तक नहीं पहुंची। उस समय आम आदमी पार्टी के पंजाब विंग द्वारा पार्टी के प्रधान भगवंत मान ने धरने पर बैठ कर और पार्टी के जीते विधायकों ने अपने- अपनी, रिहायशों के आगे बैठ कर मृतक को कोरोना योद्धा मानने और उसके वारिसों के लिए 50 लाख रुपए के मुआवजे की मांग करते राज्य स्तरीय विरोध प्रदर्शन किया था।

बेशक उस समय की कांग्रेस सरकार ने मनजीत सिंह को कोरोना योद्धा मानने से इन्कार कर दिया था। परन्तु आम आदमी पार्टी की सरकार के मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान (Bhagwant Mann) ने वित्त विभाग को मृतक के वारिसों को 50 लाख रुपए का मुआवजा देने का आदेश कर दिए हैं। जिसकी जानकारी मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान ने अपने ट्विटर अकाउँट पर उस समय अपने तरफ से दिए धरने और मृतक चालक मनजीत सिंह की फोटो सांझी कर दी है।

फोटो के साथ उन्होंने लिखा है कि ‘कोरोना में महाराष्ट्र से श्रद्धालुओं को लाने की ड्यूटी करते जान गंवाने वाले पीआरटीसी चालक मनजीत सिंह के परिवार को 50 लाख की सहायता बतौर फ्रंट लाईन कोरोना वॉरियर देने की मांग हम समय की सरकार से थी। उस मांग को पूरा करते हुए वित्त विभाग को 50 लाख जारी करने के निर्देश दिए।’

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here