कमरे में पड़े 25 शव, लाशों से लिपटकर रोता शख्स’…

  • सीरिया के इस परिवार का भूकंप में सब कुछ तबाह
  • तुर्की, सीरिया में भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हजार के पार

अंकारा/दमिश्क (एजेंसी)। तुर्की और सीरिया में सोमवार को आये विनाशकारी भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 15,383 हो गयी है। यहां काम कर रहे बचाव दलों और प्रशासन ने यह जानकारी दी। तुर्की की समाचार एजेन्सी ने अनादोलु ने गुरुवार को आपदा और आपातकालीन प्रबंधन प्राधिकरण का हवाला देते हुए बताया कि विनाशकारी भूकंप के कारण तुर्की में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 12,391 तक पहुंच गई है।

सीरिया में भारी तबाही

इसी तरह सीरिया के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि सीरिया में कम से कम 1 हजार 262 लोग मारे गए और 2,285 लोग सरकारी कब्जे वाले क्षेत्रों में घायल हुए। मीडिया रिपोर्टों में बचावकर्मियों का हवाला देते हुए कहा गया है कि सीरिया में विपक्ष के कब्जे वाले क्षेत्र में कम से कम 1,730 लोग मारे गए और 2,850 से अधिक घायल हुए।

कमरे में पड़े 25 शव, लाशों से लिपटकर रोता शख्स

एक कैमरे में 25 लाशे पड़ी थी और एक शख्स जिसका नाम अहमद इदरीस है वो इन लाशों के बीच रो रहा था। दिल दहला देने वाला ये दृश्य सीरिया के सराकिब शहर का है। भूकंप में उनके परिवार के 25 लोगों की मौत हो गई थी। इदरीस ने मीडिया को बताया कि सीरिया में चल रहे युद्ध के चलते सराकिब पहुंचे थे ताकि अपने बच्चों को सुरक्षित रख सके लेकिन देखिए हमारे साथ कितना अन्याय हुआ।

सोमवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 4:17 बजे तुर्की के दक्षिणी प्रांत कहारनमारस में 7.7 तीव्रता का भूकंप आया, इसके कुछ मिनट बाद देश के दक्षिणी प्रांत गजियांटेप में 6.4 तीव्रता का भूकंप आया और दोपहर 1:24 बजे 7.6 तीव्रता का भूकंप आया था। इस बीच बुधवार को एक 82 सदस्यीय चीनी बचाव दल चार्टर्ड विमान एयर चाइना पर 8,000 किमी से अधिक की उड़ान भरने के बाद स्थानीय समयानुसार सुबह 4:30 बजे तुर्की के अदाना हवाई अड्डे पर पहुंचा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।