25 सितंबर तक हरियाणा के हर नागरिक को लगेगी वैक्सीन

0
195
corona_vaccination sachkahoon

लक्ष्य पाने के लिए वैक्सीनेशन कैंपों का आयोजन शुरू

भिवानी (सच कहूँ न्यूज)। हरियाणा राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने 25 सितंबर तक हर पात्र व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने का लक्ष्य निर्धारित करते हुए सोमवार से मेगा वैक्सीनेशन कैंपों की शुरूआत कर दी है। इसके तहत अब हर सोमवार, मंगलवार व बुधवार को राज्य के सभी जिलों में वैक्सीनेशन कैंप आयोजित कर राज्य के शत-प्रतिशत जनसंख्या का वैक्सीनेशन कार्य 25 सितंबर तक पूरा कर लिया जाएगा, ताकि कोरोना महामारी से राज्य के नागरिकों को बचाया जा सके।

राज्य सरकार के इसी निर्णय को आगे बढ़ाते हुए आज से भिवानी में मेगा वैक्सीनेशन कैंप की शुरूआत हुई। इसके तहत अकेले भिवानी जिला में 90 हजार के लगभग व्यक्तियों को वैक्सीन 15 सितंबर तक लगाई जाएगी तथा आने वाली 25 सितंबर तक जिला के 18 वर्ष से ऊपर आयु के हर व्यक्ति को वैक्सीन लगाए जाने का लक्ष्य राज्य सरकार ने निर्धारित किया है। इस बारे में जानकारी देते हुए भिवानी की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सपना गहलावत व डॉ. आशीष सांगवान ने बताया कि भिवानी जिला में अब तक 18 वर्ष से ऊपर आयु की 70 प्रतिशत जनसंख्या को वैक्सीनेट किया जा चुका हैं। भिवानी जिला में दो लाख 40 हजार पात्र ही वैक्सीन के बगैर हैं, जिनको 25 सितंबर तक वैक्सीन लगा दी जाएगी।

इस बारे में इंडियन मैडिकल एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. करण पुनिया ने बताया कि वैक्सीन ही एकमात्र ऐसा उपाय है, जो कोरोना होने पर मृत्यु दर को ना के बराबर करने में सक्षम है। विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से वैक्सीनेशन कैंप के आयोजन में उनकी संस्था भी स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर काम कर रही है। भिवानी निवासी मोहित, अजीता गुप्ता, ममता, वीना ने बताया कि उन्होंने आज वैक्सीनेशन कैंप में पहुंचकर वैक्सीन लगवाई है। उन्हें वैक्सीन लगने के बाद कोई भी दिक्कत नहीं हुई, इससे पहले भी वे वैक्सीन की पहली डोज लगवा चुके हैं। इसलिए सभी को वैक्सीन जरूर लगवानी चाहिए।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।