मुनव्वर राणा के खिलाफ एफआईआर दर्ज

0
250
Munawwar Rana

गुना (एजेंसी)। मध्यप्रदेश के गुना की कोतवाली पुलिस ने उर्दू के प्रख्यात शायर मुनव्वर राणा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है। यह कार्रवाई वाल्मिकी समाज की शिकायत पर की गई। राणा पर इस मामले में यह अब तक की दूसरी प्राथमिकी है। इससे पहले लखनऊ में भी इसी मामले को लेकर उनके खिलाफ प्राथमिक दर्ज हो चुकी है।

कोतवाली पुलिस सूत्रों के अनुसार शायर मुनव्वर राणा के खिलाफ धारा 505 (2) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है और इसे लखनऊ थाने में भेजा गया है, ताकि यह शिकायत मूल मुकद्दमे के साथ संबद्ध की जा सके। इस मामले की जांच और आगे की कार्रवाई अब लखनऊ पुलिस द्वारा की जाएगी। गुना में वाल्मिकी समाज द्वारा एक ज्ञापन देकर मुनव्वर राणा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई थी।

इस दौरान समाज ने चेतावनी जारी की थी कि अगर एफआईआर नहीं हुई, तो पूरे प्रदेश में सफाई व्यवस्था ठप कर दी जाएगी। इसके बाद तुरंत पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज कर ली है और देहाती नालसी लखनऊ भेज दी है।

ये बात है विवाद की वजह

बता दे, मुनव्वर ने चर्चा में कहा था कि, वाल्मीकि जो पहले क्या थे और बाद में क्या हो गए। तालिबानी भी पहले से बदल चुके हैं। अब पहले जैसा माहौल नहीं है। दरअसल, मुनव्वर राणा का कहना था कि तालिबानी बुरे लोग नहीं है। हालातों के चलते वो ऐसे हो गए हैं। इसी के साथ मनुव्वर ने ये भी कहा कि तालीबानियों पर भरोसा किया जा सकता है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।