कालांवाली दोहरा हत्याकांड : आखिर चढ़ा मुख्यारोपी गैंगस्टर जग्गा चढ़ा पुलिस के हत्थे

arested

6 दिनों से पुलिस की 5 टीमें लगी थी तलाश में

ओढां (सच कहूँ/राजू)। बीती 16 जनवरी को मंडी कालांवाली मेंं हुए दोहरे हत्याकांड में मुख्यारोपी गैंगस्टर जग्गा सरपंच आखिर पुलिस के हत्थे चढ़ गया। मामला काफी संवेदनशील होने के चलते इस बारे पुलिस अभी तक कुछ भी बताने से गुरेज कर रही है। लेकिन पुलिस सूत्रों के मुताबिक जग्गा को डबवाली सीआईए ने राजस्थान क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है। जग्गा की तलाश के लिए साइबर सैल सहित सरसा पुलिस की 5 टीमें पिछले 6 दिनों से लगी हुई थी। इसके अलावा साथ लगते पंजाब व राजस्थान क्षेत्र में भी लगातार पुलिस संपर्क बनाए हुए थी।

यह भी पढ़ें:– रेलगाड़ी के नीचे आने से तीन युवकों की मौत

इस मामले में अनुमान लगाया जा रहा है कि पुलिस अधीक्षक डॉ. अर्पित जैन सोमवार को प्रैस वार्ता कर मामले का खुलासा कर सकते हैं। गौरतलब हो कि जग्गा सरपंच पर हत्या, लूट, डकैती व आर्म्ज एक्ट सहित करीब 15 मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा एनआइए को भी जग्गा की तलाश है। जग्गा के तार बंबीहा गैंग से जुड़े होने के चलते एनआइए ने इस हत्याकांड से कुछ दिनों पूर्व जग्गा के यहां दबिश दी थी। इस रेड में एनआइए को उसके घर से हथियार व कारतूस बरामद हुए थे। एनआइए ने परिजनों को जग्गा के नाम नोटिस देते हुए उसे तलब किया था, लेकिन वह पेश नहीं हुआ।

वहीं इस मामले में गोली लगने से अस्पताल में भर्ती हुए हत्यारोपी जगतार उर्फ बलकार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी बलकार सिंह पर पुलिस ने कर्मचारियों पर फायरिंग करने के आरोप में जानलेवा हमला करने का भी मुकदमा दर्ज किया है। बता दें कि इस हत्याकांड में पुलिस ने 5 लोगों सहित कई अन्य पर मुकदमा दर्ज किया था। जिसमें मुख्यारोपी गांव तख्तमल निवासी जग्गा सरपंच के अलावा ओढां निवासी गगनदीप उर्फ गग्गी, सुनील उर्फ मंगा, सुरेंद्रपाल उर्फ बिट्टू व गांव तख्तमल निवासी जगतार उर्फ बलकार के नाम शामिल हैं। वहीं इस मामले में पुलिस हत्यारोपियों को पनाह देने के आरोप में 2 महिलाओं को भी गिरफ्तार कर चुकी है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here