नैन्सी इन्सां का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज

0
1201
India Book of Records

सराहनीय। पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन प्रेरणा से जगा रही नेक कार्यों की अलख

  •  गुरु पूर्णिमा को एक ही दिन में किए 2712 ट्वीट

सच कहूँ, देवीलाल बारना
कुरुक्षेत्र। जब भी नेकी, भलाई और समाज उत्थान के क्षेत्र में रिकॉर्डों का जिक्र आता है तो इस फेहरिस्त में डेरा सच्चा सौदा का नाम सर्वोपरि मिलता है। बात रक्तदान की हो या फिर पौधारोपण की ऐसे ज्यादातर रिकॉर्ड डेरा सच्चा सौदा के नाम दर्ज हो चुके हैं। वहीं डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालु भी इस क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। ऐसे ही डेरा सच्चा सौदा से जुड़ी धर्मनगरी की नैंसी इन्सां समाज में अच्छे कार्यों की जागृति की अलख जगाने का कार्य कर रही हैं। जब भी खाली समय नैंसी के पास होता है तो सोशल मीडिया पर अन्य बेकार पोस्ट देखने की बजाय वे ट्वीटर पर अच्छी-अच्छी पोस्ट करती हैं।

  • नैंसी के इसी कार्य के लिए इंडिया बुक आॅफ रिकॉर्ड में नैंसी गहलोत इन्सां का नाम भी दर्ज किया गया है।
  • नैंसी कहती हैं कि वे समाज में जागृति लाने वाली पोस्ट को ट्वीटर पर शेयर करती हैं।

नैंसी के घर पहुंची किट

नैसी के घर 14 अगस्त को इंडिया बुक आॅफ रिकॉर्ड की ओर से एक किट पहुंची है। इस किट के माध्यम से एक मैडल, एक ब्रॉंज, सर्टिफिकेट, एक बुकलेट, आईडी कार्ड व एक पैन नैंसी के पास भेजा गया है।

पढ़ाई के साथ करती रहूंगी लोगों को इसी तरह से जागरूक: नैंसी

नैंसी ने कहा कि उसने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से बीए की पढ़ाई पूरी कर ली है व अभी एमए में दाखिला ले लिया है। उन्होंने कहा कि वे पढ़ाई के साथ इसी प्रकार से लोगों को जागरूक करने के लिए डेरा सच्चा सौदा की शिक्षाओं को यू हीं ट्वीट करती रहेंगी। वहीं नैंसी के माता व पिता ने कहा कि नैंसी पढ़ाई में जहां होशियार है, वहीं सामाजिक कार्यों में भी अग्रणी रहती है। नैंसी ने अपनी इस कामयाबी का श्रेय पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन शिक्षाओं को दिया है।

एक ही दिन में कर दिए 2712 ट्वीट

नैंसी बताती हैं कि गुरु पूर्णिमा के दिन उसने पूरा दिन डेरा सच्चा सौदा की शिक्षाओं, रामायण, महाभारत व धार्मिक ग्रंथों की अच्छी बातों को ट्वीट किया। हालांकि लगभग 300 या इससे कुछ कम पोस्ट करने के बाद ट्वीटर अकाऊंट एक घंटे के लिए बंद हो जाता है। ऐसे में नैंसी उस दिन फ्री होने के कारण पूरा दिन ट्वीट ही करती रहीं और एक दिन में 2712 ट्वीट कर दिए। नैंसी के पास दो दिन बाद 26 जुलाई को इंडिया बुक आॅफ रिकॉर्ड की ओर से मेल आई कि आपका नाम इंडिया बुक आॅफ रिकॉर्ड दर्ज हो चुका है। बता दें कि नैंसी से पहले 2630 ट्वीट का रिकॉर्ड दर्ज था, जिसे तोड़कर नैंसी ने 2712 ट्वीट किए हैं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।