एनएमआईएमएस मेराकी फेस्ट: मोहित चौहान की एनिमल्स वेलफेयर ट्रस्टके सह वर्कशॉप्स के साथ फेस्ट शुरू

Mumbai (Sach Kahoon News): एनएमआईएमएस स्कूल ऑफ लॉ का वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव मेराकी, नई उर्जा के साथ (NMIMS Meraki Fest)  वर्चुअल वर्कशॉप की एक श्रृंखला से शुरू हुआ। फेस्ट कार्यशालाओं में विभिन्न पृष्ठभूमि तथा आयुवर्ग के लोगों भाग किया यह बात फेस्ट की चेयरपर्सन मोनिषा मोहंती ने “सच कहूं” संवाददाता से बात करते हुए बताई।

लक्ष्य: बेजुबानों के लिए बेहतर समाज | NMIMS Meraki Fest

 मोहंतीने आगे बताया, इस साल, मेराकी ने अपनी कार्यशालों की शुरुआत जाने-माने प्लेबैक सिंगर तथा समाजिक कार्यकर्ता मोहित चौहान के एनिमल्स आर पीपल टू ट्रस्ट के साथ मिलकर की, बता दें, यह संस्थाआवारा बेजुबानों (जानवरों)की भूख मिटाने के नेक कार्य के कारण अपनी पहचान बना चुका है।

NMIMS Meraki Fest

इस बार टीम मेराकी ने इस नेक कार्य में अपना योगदान देते हुए विभिन्न आयोजित कार्यशालाओं के दौरनइकट्ठे हुए 52,260/-को अपने योगदान के रूप में,एनिमल्स आर पीपल टू ट्रस्ट को दान दे दिया ताकि इन बेजुबानों का भविष्य कुछ ओर बेहतर बन सके। 16 दिसंबर को डिजिटल आर्ट कार्यशाला के साथ शुरू हुईं ये कार्यशालाएं 24 दिसंबर को निम्न अन्य सभी कार्यशालाओं के साथ संपन्न हुईं, जिसका विवरण आगे दिए अनुसार है।

दिगज्जो द्वारा वर्कशॉप:

मोहंतीने आगे कहा, डिजिटल आर्ट वर्कशॉप प्रसिद्ध सप्पंडी इलस्ट्रेटर अर्चना अंबरकर और तंत्री द मिनिस्टर कॉमिक बुक श्रृंखला के चित्रकार और टिंकल के लिए डिप्टी आर्ट डायरेक्टर विनीत नायरद्वारा लिया गया था। Savio Mascarenhasडिजिटल आर्ट वर्कशॉप के एक अन्य सदस्य हैं जो ACK Media Pvt में ग्रुप आर्ट डायरेक्टर हैं तथा उन्होंने अपनी यात्रा टिंकल के साथ शुरू की थी।

रतन, एक फुलटाइम इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर, व एक कलाकार ने 18 दिसंबर को वर्चुअल क्रिएटिव जर्नलिंग वर्कशॉप में लेखन पत्रिकाओं को रचनात्मक रूप से बदलने के बारे में अपने विचार रखे। नेहल कंसारा ने एक फिटनेस कार्यशाला आयोजित की, जहां उन्होंने अपना वजन घटाने की कहानी साझा की, इसके जरिये उन्होंने45 किग्रा. वजन कम करने की जानकारी दी गई। 18 दिसंबर को फिटनेस वर्कशॉप का आयोजन किया गया।

ट्रेड ओ लाइव के सीईओ प्रियांशु शिरसैट ने 19 दिसंबर को आयोजित स्टॉक मार्केट वर्कशॉप में प्रतिभागियों को शेयर बाजार की बुनियादी बातों पर आवगत किया। विभिन्न बॉलीवुड कलाकारों के अभिनय प्रशिक्षकसौरभ सचदेवा द्वारा24 दिसंबर को एक अभिनय कार्यशाला आयोजित कर प्रतिभागियों को अभिनय की मूल बातें सिखाईं गई।

एनिमल्स आर पीपल टू ट्रस्ट:

बता दें इस ट्रस्ट की शुरुआत वर्ष 2020के लॉकडाउन दौरान एक वाक्य से हुई जब मोहित चौहान ने जंगल में कुछ कुत्तों को पिंजरे में बंद पाया। पिंजरे में बंद होने के कारण यह बेजुबान भूख का सामना कर रहे थे। उनकी यह दयनीय हालात देखकर मोहित व उनके परिवार से रहा न गया तथा उन्होंने इन बेजुबानों को खाना खिलाना शुरू कर दिया।

आप जानकर हैरान होंगे इस बीते मात्र एक साल में उनके द्वारा 150 से ज्यादा इन जीवों के लिए खाने का इंतजाम करते हुएउनकी सम्भाल की गई। बता दें कि मोहित व उनके ट्रस्ट “द एनिमल्स आर पीपल टू” की टीम द्वारा किये गये बेहतरीन कार्यों के लिए दिल्ली पुलिस आयुक्त द्वारा उन्हें मार्च 2021 में सम्मानित किया गया। बतां दे कि इस इवेंट में राष्टÑीय समाचार पत्र सच कहूँ मीडिया पार्टनर है।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here