पुलिस के जवानों के साथ पुलिस लाइन में किया स्कूली विद्यार्थियों ने मार्च पास्ट

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की पहली रिहर्सल होगी 19 जनवरी को हिंदू विद्यापीठ में

सोनीपत।  जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों के अंतर्गत स्कूली छात्र-छात्राओं ने बुधवार को पुलिस लाइन में पुलिस के जवानों के साथ कदम से कदम मिलाते हुए मार्च पास्ट किया। हरियाणा पुलिस की महिलाओं और पुरुषों की टुकडिय़ों के नेतृत्व में स्कूली विद्यार्थियों ने गोल्डन एरा स्कूल के बैंड की जोशिली धुनों पर परेड का पूर्वाभ्यास किया।उपायुक्त ललित सिवाच के निर्देशन में राष्टï्रीय पर्व गणतंत्र दिवस समारोह 26 जनवरी को पुलिस लाइन में जिला  स्तर पर धूमधाम से मनाया जाएगा, जिसके भव्य आयोजन की तैयारियों में स्कूली विद्यार्थी जुट गए हैं।

शिक्षा विभाग के एईओ (खेल) रामबीर तथा कार्यक्रम के जिला संयोजक (शिक्षा) शशि मेहता के नेतृत्व में मार्च पास्ट तथा पीटी-डंबल शो का पूर्वाभ्यास प्रारंभ कर दिया गया है। पुलिस लाइन में पहली रिहर्सल आयोजित की गई।

मार्च पास्ट का नेतृत्व हरियाणा पुलिस की महिलाओं की टुकड़ी ने किया, जिसकी कमान एएसआई रानी संभाल रही थी। इनके पीछे एएसआई विकास के नेतृत्व में हरियाणा पुलिस की पुरूष टुकड़ी, अंडर ऑफिसर विशाल के नेतृत्व में एनसीसी (पुरूष) की सीनियर विंग तथा अंडर ऑफिसर तनू राठी के नेतृत्व में एनसीसी (महिला) की सीनियर विंग ने कदम से कदम मिलाये।

इनके पीछे गायत्री के नेतृत्व में आदर्श पब्लिक स्कूल ककरोई की लड़कियों की गाइड की टुकड़ी व रोहित दहिया के नेतृत्व में आदर्श पब्लिक स्कूल की ही लडक़ों की स्काऊट की टुकड़ी तथा भावना के नेतृत्व में राजकीय कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय स्कूल सोनीपत की लड़कियों की गाइड की टुकड़ी और दीक्षा के नेतृत्व में राजकीय कन्या व.मा. वि. की ही जूनियर रैडक्रॉस की टुकड़ी ने मार्च पास्ट किया। बैंड की कमान लक्की संभाल रहे थे।

इस दौरान तन्नू व भावना का कहना था कि उन्हें राष्टï्रीय पर्व का इंतजार रहता है। राष्टï्रीय पर्व में भागीदारी मिलना सौभाग्य की बात है। देशभक्ति के जज्बे के साथ स्कूली छात्र-छात्राएं बेहतरीन प्रदर्शन की तैयारियों में जुटे हुए हैं। इस मौके पर संयोजक शशि मेहता ने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। पहली रिहर्सल का आयोजन 19 जनवरी को हिंदू विद्यापीठ में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर विद्यार्थियों में खासा उत्साह है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here