भिवानी जिले में 3076 विद्यार्थियों एवं 131 शिक्षकों को मिले नि:शुल्क टेबलेट

free tablets sachkahoon

सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को टेबलेट वितरण देश की सबसे बड़ी योजना : कृषि मंत्री

भिवानी (सच कहूँ/इन्द्रवेश)। प्रदेश के कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि आज पूरी दुनिया में भारतीय युवा शक्ति व प्रतिभा का डंका बज रहा है। दुनिया की 500 के करीब नामी व बड़ी कंपनियों के सीईओ भारतीय हैं, जो करोंड़ों रुपए सालाना वेतन ले रहे हैं, इसकी वजह केवल उन युवाओं की मेहनत और उनका दिमाग है। तकनीकी रूप से दक्ष करने की दिशा में प्रदेश के सरकारी स्कूलों के 10वीं व 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को टैबलेट (Free Tablets) वितरण करना देश की अपने आप में अनूठी व अनुपम योजना है।

यह योजना निश्चित तौर पर युवाओं के कौशल विकास में कारगर साबित होगी। कृषि मंत्री जेपी दलाल आज वीरवार को भिवानी के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में जिला स्तरीय टैबलेट वितरण कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि अपना संदेश दे रहे थे। जिला में वीरवार को 3076 विद्यार्थियों और 131 शिक्षकों को टैबलेट (Free Tablets) वितरित किए गए, इनमें कक्षा 10वीं की 2042 छात्राएं और 37 छात्र हैं।

इसी प्रकार से कक्षा 12 वीं की 850 छात्राओं और 147 छात्रों को टैबलेट दिए गए। इस मौके पर कृषि मंत्री ने कहा कि सरकारी स्कूलों में पढ रहे विद्यार्थियों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। वे स्वयं भी सरकारी स्कूल में ही पढ़े हैं। इसके अलावा प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व देश के उच्च पदों पर आसान लोगों ने भी सरकारी स्कूलों में शिक्षा हासिल की है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।