गुरुग्राम के सोहना चौक पर 5 मंजिला दुकान जलकर राख

0
33
5 storey store burnt to ashes at Sohna Chowk, Gurugram

हार्डवेयर की दुकान में लगी भयंकर आग शाम करीब 6:30 बजे लगी

  • आग देर रात तक जारी रही

  • गुरुग्राम समेत आसपास के क्षेत्रों से बुलाई गई फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

गुरुग्राम। बुधवार को यहां सदर बाजार के नजदीक सोहना चौक पर एक हार्डवेयर की दुकान में भयंकर आग लग गई । देखते ही देखते आग ने पांच मंजिला इमारत को अपनी चपेट में ले लिया । भीड़भाड़ वाला क्षेत्र होने के कारण यहां पर आग बुझाने के प्रयास बौने साबित हो रहे थे। किसी तरह से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने बुझानी शुरू की। आग ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया था कि 5 मंजिला बिल्डिंग के ऊपर भी लपटें जा रही थी।

आग के दौरान निकलने वाले धुएं से आसपास के इलाके में कालापन छा गया। लोगों को इस धुएं से परेशानी भी हुई । मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल भी पहुंचा ।बाजार का मुख्य स्थान होने के कारण यहां पर दुकानदारों और ग्राहकों की भीड़ थी। तमाशबीन बने लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। फिर भी लोग नहीं मान रहे थे। लोगों में यहां घटना की वीडियो बनाने की होड़ लगी थी। अग्निशमन के कर्मचारी आग बुझाने में जुटे थे।

5 storey store burnt to ashes at Sohna Chowk, Gurugram5 storey store burnt to ashes at Sohna Chowk, Gurugram

 

 

 

 

 

आग इतनी भयंकर थी कि उसके नजदीक तक जाना संभव नहीं था। इसलिए दूर से ही पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे। इसके साथ ही यहां पर बिजली नहीं काटे जाने के कारण और भी ज्यादा दिक्कत आई। बिजली के चलते यहां करीब आधे घंटे तक ब्लास्ट होते रहे। जब बिजली काटी गई तो हर के कर्मचारियों ने आग बुझाने में और अधिक हिम्मत दिखाते हुए आग बुझाने के प्रयास किए । बाहर की तरफ से तो एक बार आग बुझा ली गई लेकिन 5 मंजिला इमारत के अंदर लगी आग को काबू पाना नामुमकिन सा नजर आ रहा था।

क्योंकि अंदर बताया जा रहा है कि टायर और लकड़ियां भी थे। जिनमें आग लगने के कारण आग और भी विकराल रूप धारण करती जा रही थी । देर रात तक आग बुझाने में फायर ब्रिगेड की टीमें जुटी रही। इस आग में 5 मंजिली दुकान पूरी तरह से जलकर राख हो गई । मौके पर पहुंचे दुकान के मालिक और उनके परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था । पुलिस उन्हें भी संभाल रही थी और वहां पर एकत्रित आम जनता को भी चित्र तितर बितर करने में जुटी थी।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।