एंबुलेंस और ट्रक की भिडंत, 6 लोगों की मौत

Road accident sachkahoon

ढाका । बंगलादेश की राजधानी ढाका से करीब 101 किलोमीटर दक्षिण में शरीयतपुर जिले में मंगलवार तड़के एक एंबुलेंस और ट्रक की टक्कर से छह लोगों की मौत हो गयी।

अग्निशमन सेवा और नागरिक सुरक्षा उप निदेशक मोहम्मद सेलिम मिया ने बताया कि दुर्घटना स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 04:20 बजे उस समय हुई , जब ढाका जा रही एंबुलेंस की घने कोहरे के बीच खराब दृश्यता के कारण सीएनजी ट्रक से टक्कर हो गयी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि चालक समेत सभी छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी। मृतकों में मरीज और एंबुलेंस चालक और एक सहायक शामिल हैं। उनकी तात्कालिक रूप से पहचान नहीं की जा सकी है।

बचावकर्मियों का कहना है कि क्षतिग्रस्त एंबुलेंस से शवों को निकालने के लिए उन्हें घंटों तक मशक्कत करनी पड़ी। बंगलादेश में खराब राजमार्गों, खराब रखरखाव वाले वाहनों, अयोग्य चालकों द्वारा यातायात नियमों के उल्लंघन और यातायात विभाग द्वारा निगरानी की कमी के कारण विश्वभर में सड़क दुर्घटनाओं के मामलों में यहां की मृत्यु दर अधिक है। स्थानीय संगठन बंगलादेश पैसेंजर्स वेलफेयर एसोसिएशन की एक रिपोर्ट के अनुसार 2022 में देश भर में 7,617 सड़क, रेलवे और जलमार्ग दुर्घटनाओं में कुल 10,858 लोग मारे गये और 12,875 अन्य घायल हुए थे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here