एसआईटी की फर्जी फर्म संचालकों पर बड़ी कार्रवाई

0
116
fake-firm sachkahoon

फर्जी फर्म का संचालन कर टैक्स चोरी करने के मामले में दो गिरफ्तार

सरसा (सच कहूँ न्यूज)। जिला पुलिस ने फर्जी फर्म का संचालन करने व सरकार के राजस्व को नुकसान पंहुचाने के मामलें में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आबकारी एवं कराधान विभाग सरसा के ईटीओ आरके रोज की शिकायत पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने 22 अक्तूबर 2020 को भा.द.स. की धारा 406, 420, 465, 468, 471, 120बी तथा जीएसटी एक्ट की धारा 132 के तहत मामला दर्ज किया था। शिकायत में बताया गया था कि हुडा चौक पर भगवती स्वीट्स के पास दर्शाई गई मैसर्ज एसपी इंटरप्राइजिज का कोई अता-पता नहीं है।

फर्म के संचालकों द्वारा ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत उक्त फर्म बनाई गई, जोकि वेरिफाई करने पर फर्जी पाई गई है। उक्त फर्म द्वारा बड़े स्तर पर टैक्स की चोरी की गई है। पुलिस अधीक्षक डॉ. अर्पित जैन ने आर्थिक अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई में तेजी लाते हुए टैक्स चोरों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे। उनकी ओर से डबवाली के डीएसपी कुलदीप बैनीवाल की अगुवाई में एसआईटी का गठन किया गया था। एसआईटी ने इस मामले में महत्वपूर्ण सूराग जुटाते हुए दो आरोपियों सतपाल पुत्र शिवालाल निवासी सिकंदरपुर व सुरेश पुत्र आत्मा राम निवासी फतेहपुरिया, हाल ढाणी बेगू को गिरफ्तार किया है।

क्या कहते हैं डीएसपी कुलदीप सिंह

इस संबंध में जानकारी देते हुए एसआईटी प्रभारी डीएसपी कुलदीप सिंह बैनीवाल ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। आरोपियों को अदालत में पेश करके रिमांड पर लिया जाएगा। मामले में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।