डेरा श्रद्धालु महेन्द्रपाल बिट्टू हत्या मामले पर आई बड़ी अपडेट

जांच के लिए एसआईटी ने किया नाभा जेल का दौरा

खुशवीर तूर/तरूण कुमार
पटियाला/नाभा। नाभा जेल में हुए डेरा श्रद्धालु महेन्द्रपाल बिट्टू की हत्या की जांच के लिए गठित एसआईटी ने नाभा जेल में पहुंचकर इस हत्या कांड की जांच-पड़ताल की। माननीय अदालत द्वारा दिए गए निर्देशों के बाद पंजाब सरकार ने यह एसआईटी बनाई है। एसआईटी टीम जेल में लगभग दो घंटे तक रूकी रही व जेल के विभिन्न हिस्सों का निरीक्षण करती रही।

उल्लेखनीय है कि नाभा जेल में डेरा श्रद्धालु महेन्द्रपाल बिट्टू की वर्ष 2019 में दो व्यक्तियों ने नाभा जेल में उस समय हत्या कर दी थी। मामले में बिट््टू के पारिवारिक सदस्यों ने हत्या के कारणों के स्पष्टीकरण व मामले की निष्पक्ष जांच के लिए की अपील पर कार्रवाई करते पंजाब सरकार ने पंजाब पुलिस के तीन उच्च अधिकारियों की एसआईटी का गठन किया था, जिसमें एडीजीपी (ट्रैफिक) पंजाब एएस राय, पटियाला के आईजी सहित एसएसपी पटियाला शामिल हैं।

नाभा जेल सुपरिडैंट रमनदीप भंगू ने बताया कि यह सही है कि एडीजीपी (ट्रैफिक) पंजाब ए एस राय के नेतृत्व में एसआईटी ने जेल अधिकारियों से कोई बात नहीं की। क्लैरीकल स्टाफ से एसआईटी सदस्य काफी रिकॉर्ड जब्त कर ले गए हैं। एडीजीपी ट्रेफिक ए.एस. राय ने पुष्टि करते कहा कि उन्होंने आज जेल में महेन्द्रपाल बिट्टू के हत्या कांड की जांच की है व इस मामले को लेकर पूरी जानकारी जुटाई गई है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here