भाजपा नेता ईश्वर मावी ने प्रधान जगत सिंह खारी से की मुलाकात

bjp

आरोप- पुलिस ने की है गलत कार्रवाई

लोनी । लोनी भाजपा देहात मंडल के पूर्व अध्यक्ष और खानपुर जप्ती के पूर्व ग्राम प्रधान चौधरी जगत सिंह खारी की जेल से रिहाई के बाद बृहस्पतिवार को भाजपा नेता व लोनी नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन प्रत्याशी ईश्वर मावी और जिला पंचायत सदस्य सूरज मावी ने उनके घर जाकर उनसे मुलाकात की। बता दें कि ग्राम खानपुर जप्ती के एक ही समुदाय के दो पक्षों में पुश्तैनी भूमि को लेकर पिछले कई वर्षों से आपसी विवाद चल रहा है जिसको लेकर कई बार गांव के लोगों की सामाजिक पंचायतें भी हुई हैं लेकिन दोनों पक्षों में कोई सहमति नहीं बन पाई है।

5 जनवरी को इसी विवाद को सुलझाने के लिए फिर से दोनों पक्षों ने गाँव के कुछ गणमान्य लोगों को इकट्ठा किया था जिसमें पूर्व ग्राम प्रधान और भाजपा के वरिष्ठ नेता चौधरी जगत सिंह खारी को भी बुलाया गया था काफी देर तक बातचीत के बाद भी जब कोई नतीजा नहीं निकला तो सभी लोग वहां से पंचायत को खत्म कर अपने अपने घरों को चले गए थे।

बाद में वहां मौजूद दोनों पक्षों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया था इस दौरान पथराव भी हुआ था। लोगों का कहना है कि पुलिस ने झगड़े में दोनों पक्षों पर कार्रवाई ना करते हुए सत्ता पक्ष के जनप्रतिनिधि के दबाव में कार्रवाई करते हुए पीड़ित पक्ष के खिलाफ ही मुकदमा दर्ज कर उन्हे जेल भेज दिया था।

उसी रात में पुलिस ने प्रधान जगत सिंह खारी को भी थाने में यह झूठ बोलकर बुला लिया था कि वह दोनों पक्षों का फैसला करा दें प्रधान जगत सिंह खारी सीधे स्वभाव से रात को ही लगभग 2 बजे खुद अपनी कार से थाने में पहुंच गए वहां पहुंच कर उन्हें पता चला कि पुलिस ने उन्हें झूठ बोलकर बुलाया है अगले दिन प्रधान जगत सिंह को भी पुलिस ने संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया था। जबकि वह झगड़े के वक्त वहां थे भी नहीं और पुलिस के पास मौजूद झगड़े की किसी भी वीडियो फुटेज में वह दिखाई नहीं दे रहे है वहीं जो लोग पथराव करते हुए दिखाई दे रहे हैं उनके खिलाफ पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

प्रधान जगत सिंह 68 वर्ष लोनी क्षेत्र के बेहद सम्मानित व्यक्ति हैं उनके पिताजी और वह स्वयं गांव के प्रधान रहे हैं पुलिस द्वारा उन्हें झूठे मुकदमे में जेल भेजने पर लोनी क्षेत्र के दर्जनों गांवों में पुलिस के खिलाफ गहरा आक्रोश व्याप्त है।
बृहस्पतिवार को भाजपा नेता ईश्वर मावी व जिला पंचायत सदस्य सूरज मावी अपने समर्थकों के साथ प्रधान जगत सिंह खारी से मिलने उनके घर पर पहुंचे इस दौरान उन्होंने कहा कि घटना में दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर वह उच्चाधिकारियों व पार्टी के बड़े नेताओं से मुलाकात करेंगे।

उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद अब कोई भी सामाजिक व्यक्ति आपसी विवादों को सुलझाने में पुलिस का सहयोग करने से बचेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस ने भाजपा नेता प्रधान जगत सिंह खारी के खिलाफ गलत कार्रवाई की है और उनके सम्मान को ठेस पहुँचाई है वह पार्टी हाईकमान व अधिकारियों से मिलकर प्रधान जगत सिंह के परिवार को न्याय एवं सम्मान दिलाने का प्रयास करेंगे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here