बीएसएफ ने भारत पाकिस्तान सीमा के निकट संदिग्ध बांग्लादेशी युवक को पकडा

Heroin Seized

जैसलमेर (एजेंसी)। राजस्थान में जैसलमेर से लगती भारत-पाकिस्तान सीमा के निकट सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने एक हाईली मोटीवेटेड संदिग्ध बांग्लाादेशी युवक को पकड़ा हैं जिसके पास आजाद कश्मीर का हाथ से बनाया हुआ पूर नक्शा मिला है। पकड़े गये युवक के पास इसके अलावा एक लैपटॉप, तीन मोबाईल एवं 150 अमेरिकन डॉलर रिकवर हुवे है। लैपटॉप में उसके पास इंस्टाग्राम की 13 फेक प्रोफाईल बनी हुई मिली हैं जो कि सभी लड़कियों के नाम की थी। इससे अंदाजा लगाया जा रहा हैं वह इसका उपयोग भारत के खिलाफ जासूसी आदि गतिविधियों के लिये किया जाता होगा। उसके तार किसी भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल किसी बांग्लादेशी ग्रुप से जुड़े होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। पूछताछ में युवक ने जैसलमेर से लगती पाकिस्तान की सीमा पर लगी हुई तारबंदी को फांदकर पाकिस्तान जाने की बात बताई है। वहां से उसे सउदी अरब जाना था। यह काफी हार्ड कोर संदिग्ध बांग्लाादेशी प्रतीत हो रहा हैं जिसको किसी भी भारत विरोधी ऐजेन्सी ने टेज्न्ड करके भारत में लॉन्च किया था।

क्या है मामला

बीएसएफ के अधिकारिक सूत्रो के अनुसार पकड़ा गये युवक की पहचान मोहम्मद सरोवर होसैन उम्र 28 वर्ष पुत्र एम.ए. माजीद निवासी जोसेरा बांग्लादेश के रूप में की गयी हैं। युवक ने पूछताछ में बताया कि वह वीजा लेकर पश्चिम बंगाल के रास्ते दो अगस्त भारत आया था। तथा वहां से यह सियालदो के एक होटल में दो दिन रूककर उत्तराखण्ड में गया था। वहां से वापस लखनउ होते हुवे पुरानी दिल्ली आया था तथा चांदनी चौक में कई देर तक घूमा था। उसने आगे बताया कि वो दिल्ली से अजमेर होते हुए जोधपुर के रास्ते 15 अगस्त की रात को वह जैसलमेर आया तथा अगले दिन 16 अगस्त को बस में बैठकर सीमावर्ती म्याजलार क्षेत्र बस से पहुंच गया। उसके बाद वह पैदल पैदल 7-8 कि.मी. पहले सीमा के पास मान सिंह की ढ़ांणी पहुंच गया। सूत्रों ने बताया कि उक्त ढ़ांणी के वहां के निवासियों द्वारा एक अजनबी एवं अंजान से व्यक्ति को देखने पर इसके बारे में नजदीकी बी.एस.एफ की पोस्ट पर तैनात बीएसएफ के जवानो को इसकी सूचना दी। बीएसएफ के 154 बटालियन के जवानों के वहां पहुंचने पर ग्रामीणो ने उक्त बांग्लादेशी को बीएसएफ के सुपुर्द किया। जब बीएसएफ ने उससे कड़ाई से पूछताछ शुरू की तो पहले तो उसने गूंगा बहरा होने का नाटक किया।

बांग्लादेशी युवक के पास में एक लैपटॉप 3 मोबाइल एवं मैप मिला

बीएसएफ द्वारा उसे कड़ाई से पूछताछ करने पर तब उसने अपना नाम और पता बताया। सूत्रों ने बताया कि बांग्लादेशी युवक के पास में एक लैपटॉप 3 मोबाइल एवं मैप मिला है। युवक ने बॉर्डर पार कर बुधवार देर रात पाकिस्तान जाने का प्लान बनाया था लेकिन उससे पहले ही वो पकड़ा गया। बीएसएफ के सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में युवक ने बताया कि वह जैसलमेर बोर्डर से पाकिस्तान जाना चाहता हैं, उसको किसी दलाल ने बताया था कि जैसलमेर बोर्डर के सामने ही कराची हैं, वहां से एक ट्रेन भी चलती हैं। उसे तारबंदी फांद कर पाकिस्तान जाकर वहां से कराची से ग्वादर होते हुवे ईरान, ओमान होते हुवे साऊदी अरब जाना था। उसे पूछताछ की जा रही हैं। फिलहाल बीएसएफ ने यूवक को झिंझिंनियाली पुलिस को सुपुर्द किया हैं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।