पौधा-रोपण व अन्य मानवता भलाई कार्यों के साथ मनाया पावन ‘अवतार दिवस’

0
696
Happy Incarnation Day

सरसा। पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां का पावन अवतार दिवस 15 अगस्त रविवार को शाह सतनाम जी धाम में पौधा-रोपण व अन्य मानवता भलाई कार्यों के साथ मनाया गया। इस अवसर पर पूज्य गुरु जी की ओर से पूज्य गुरु जी की नेक व कड़ी मेहनत की कमाई में से 100 जरूरतमंद परिवारों को एक-एक माह का राशन दिया गया।

वहीं ब्लॉक शाह सतनाम जी नगर व अन्य ब्लॉकों के सेवादारों ने जरूरतमंद दिव्यांगों को 15 ट्राइसाइकिलें दी। इसके साथ-साथ साध-संगत की ओर से दो निराश्रयों को नए मकान बनाकर दिए गए।

पावन अवतार दिवस की आॅनलाइन का नामचर्चा का शुभारंभ पूज्य गुरु जी को धन-धन सतगुरु तेरा ही आसरा के नारे के रूप में बधाई के साथ हुआ। कविराज भाइयों ने भक्तिमय भजनों के माध्यम से सतगुरु जी की महिमा का गुणगान किया। इस दौरान पावन अवतार दिवस से संबंधित एक डॉक्यूमेंट्री भी दिखाई गई, जिसे देख साध-संगत भाव विभोर हो उठी। नामचर्चा की समाप्ति में आई हुई साध-संगत को लंगर भोजन व प्रशाद भी वितरित किया गया। इस अवसर पर कोरोना के मद्देनजर सरकार द्वारा निर्धारित सोशल डिस्टेसिंग, मॉस्क लगाना, सेनेटाइजेशन सहित सभी नियमों का पूर्णतय: पालन किया गया।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।