पूरे हरियाणा में होंगी परीक्षा पे चर्चा विषय पर प्रतियोगिताएं: ओमप्रकाश धनखड़

op-dhankad

27 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी परीक्षा पे चर्चा पर करेंगे संवाद

संजय मेहरा

गुरुग्राम। भारतीय जनता पार्टी हरियाणा ने प्रधानमंत्री की परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को बड़े रूप में आयोजित करने की योजना बनाई है। इस विषय पर पत्रकार वार्ता करके भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ (Omprakash Dhankhar) ने पूरी योजना की विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

20 जनवरी से प्रत्येक जिला में होंगी प्रतियोगिताएं | Omprakash Dhankhar

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परीक्षा से पहले परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के जरिए 2018 से छात्रों से परीक्षा के तनाव को दूर करने के लिए लगातार संवाद करते आ रहे हैं। तनाव को दूर करने के उपायों एवं स्वयं के अनुभवों को साझा करने से छात्रों को प्रोत्साहन मिलता है तथा यह बहुत लोकप्रिय एवं उपयोगी कार्यक्रम है। हरियाणा में इस कार्यक्रम की सफलता के लिए 20 जनवरी से प्रत्येक जिला में परीक्षा पे चर्चा विषय पर आर्ट एवं पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इन कार्यक्रमों में लोकसभा और राज्यसभा सांसदों की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी।

जी-20 बैठकों और अमित शाह के दौरे की भी दी जानकारी | Omprakash Dhankhar

उन्होंने हरियाणा में होने वाली जी-20 की बैठकों के बारे में भी जानकारी दी। ओमप्रकाश धनखड़ ने बताया कि हरियाणा में 26 जनवरी तक सभी प्रतियोगिताएं पूरी कर 27 जनवरी को जगह-जगह एक बड़ी स्क्रीन लगाकर प्रधानमंत्री के परीक्षा पे चर्चा को सामूहिक रूप से सुना जाएगा।

इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता सूरजपाल अम्मू, जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़, शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डॉ. मदन गोयल, राष्ट्र दहिया, यशपाल बत्रा, अजीत यादव, जयवीर यादव, नीरज यादव, मनीष गाड़ोली, महेश यादव उपस्थित थे। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस बार भाजपा ने गैर राजनीतिक रूप से तय किया है कि इन प्रतियोगिताओं का आयोजन बड़े और व्यापक रूप से किया जाए। हर जिले में छात्रों की 500 से अधिक संख्या होनी चाहिए। एग्जाम वारियर्स पुस्तक में विभिन्न प्रकार के आर्ट एवं पेंटिंग दर्शाई गई है, जो छात्रों के लिए तनाव से मुक्ति दिलाने में काफी मददगार साबित होगी।

उन्होंने बताया कि ये प्रतियोगिताएं सफल हों इसके लिए एक कमेटी का गठन किया गया है, जिसमें संयोजक डा. मदन लाल गोयल को बनाया है। इनके साथ ही महामंत्री डा. पवन सैनी, स्वाति यादव और विरेंद्र फोगाट को जोड़ा गया है। हरियाणा में चार लोगों की कमेटी बनाई जिसमें शिक्षाविद भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि जिले के हिसाब से जो कमेटी बनेगी, उसमें राज्यसभा व लोकसभा के सांसद और शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रबुद्धजन शामिल किए हैं। परीक्षार्थियों के लिए 28 बिंदु रखे गए हैं, वहीं अभिभावकों के लिए छह बिंदु निश्चित किए हैं, जो प्रतियोगिता से संबंधित हैं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here