सहकारिता मंत्रालय से होगा कृषि क्षेत्र की समृद्धि का मार्ग प्रशस्त: राजनाथ

0
257
HM Rajnath Singh

नई दिल्ली (सच कहूँ न्यूज)। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सहकारिता मंत्रालय के गठन को ऐतिहासिक निर्णय करार देते हुए कहा है कि इससे कृषि क्षेत्र की समृद्धि का मार्ग प्रशस्त होगा। उल्लेखनीय है कि सरकार ने केंद्रीय मंत्रिमंडल के संभावित विस्तार से पहले मंगलवार देर रात नए मंत्रालय सहकारी मंत्रालय के गठन घोषणा की। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण में सहकारिता मंत्रालय का सर्जन किए जाने का ऐलान किया था।

सिंह ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ऐतिहासिक निर्णय करते हुए एक अलग सहकारिता मंत्रालय बना दिया है। सहकारिता मंत्रालय का गठन, कृषि क्षेत्र में विकास को बल देने के साथ-साथ कृषक कल्याण की दृष्टि से भी बहुत कारगर सिद्ध होगा। मैं इसके लिए प्रधानमंत्रीजी को बहुत धन्यवाद देता हूँ।” वहीं शाह ने कहा, “मोदी सरकार ने सहकार से समृद्धि के सपने को साकार करने हेतु एक अलग सहकारिता मंत्रालय बनाने का निर्णय लिया है। इस अभूतपूर्व निर्णय पर पीएम नरेंद्र मोदी जी का हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ।”

आत्मनिर्भर बनाने के लिए निरंतर सेवारत

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “मोदी जी के इस दूरदर्शी निर्णय से कृषि व ग्रामीण क्षेत्र में समृद्धि का एक नया सवेरा आएगा। मोदी सरकार पिछले 7 वर्षों से देश के गाँव, गरीब व किसानों के कल्याण और उनसे संबंधित व्यवसायों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए निरंतर सेवारत है। मुझे विश्वास है यह ऐतिहासिक निर्णय सहकारिता सेक्टर व उससे जुड़े लोगों को सशक्त करेगा और भारत के सहकारिता सेक्टर को नई ऊंचाइयों तक ले जाएगा।”

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramlink din , YouTube  पर फॉलो करें।