घरों और गलियों में जमा हुआ सीवरेज का गंदा पानी, लोग परेशान

0
248
Dirty Water of Sewerage

गंदे पानी व बदबू के कारण घरों में रहना लोगों के लिए हुआ मुश्किल

लोगों ने संबंधित विभाग को दी चेतावनी, समस्या का समाधान नहीं हुआ तो गंदे पानी को बाल्टियों में भरकर पहुंचाएंगे कार्यालय 
सच कहूँ/अशोक राणा कलायत। कस्बा कलायत के राव पत्ती वार्ड 5 में सीवरेज लाइन ओवरफ्लो होने के कारण लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। सीवरेज व्यवस्था ठप होने के कारण गंदा पानी गली और घरों में जमा हो रहा है। इस बारे जनस्वास्थ्य विभाग अधिकारियों को अवगत करवाया जा चुका है लेकिन कोई समाधान नहीं हो पा रहा है। स्थानीय वार्ड 5 निवासी नीता, विमला, डिंपल, मनीषा, पूनम, ओमी, लाभ सिंह, रतन सिंह, काला राणा, पाला राम व दूसरे लोगों ने बताया ने कि लंबे समय से सीवरेज ओवरफ्लो होकर सारा गंदा पानी घरों में और गली में जमा हो रहा है। सीवरेज के जमा गंदे पानी व बदबू के कारण घरों में रहना, खाना-पीना व सोना तक मुश्किल हो गया है। गली में जमा गंदे पानी की वजह से स्थानीय लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है।
आने जाने वाले राहगीरों को भी परेशानी हो रही है। घरों और गलियों में जमा गंदे पानी के कारण बदबू भरे वातावरण में रहने को मजबूर होना पड़ रहा है तथा वार्ड में महामारी फैलने की आशंका बनी है। सीवरेज लाइन की सफाई और समस्या का समाधान बारे कई बार जन स्वास्थ्य विभाग को अवगत करवाया जा चुका है। तथा कभी कभार सफाई कर्मचारी सीवर की सफाई के नाम पर लीपापोती कर चले जाते है। लेकिन उसके बाद एक-दो दिन में दौबारा यह समस्या पैदा हो जाती है।

जल्द समाधान नहीं तो बाल्टियों में भर कर जन स्वास्थ्य विभाग कायाज्लय जाएगा सीवरेज का गंदा पानी 

गली और घरों में जमा सीवरेज के गंदे पानी की समस्या से जूझ रहे स्थानीय लोगों ने जन स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो सीवरेज का गंदा पानी बाल्टियों में भरकर जन स्वास्थ्य विभाग कार्यालय पहुंचाया जाएगा। जिसकी सारी जिम्मेवारी जन स्वास्थ्य विभाग की होगी।

प्राथमिकता से किया जाएगा समस्या का समाधान: एसई

जन स्वास्थ्य विभाग एसई अशोक कुमार खंडूजा ने कहा कि कलायत वार्ड 5 में ओवरफ्लो सीवरेज की समस्या अभी उनके संज्ञान में आई है। समस्या के समाधान लिए विभाग के एक्सईएन कलायत की ड्यूटी लगाई गई है। प्राथमिकता के आधार पर जल्द ही समस्या का समाधान किया जायेगा।
अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।