झारखंड के टाटा स्टील प्लांट में जोरदार धमाका, आग लगी, तीन घायल

Fire in Tata Steel Plant

रांची (एजेंसी)। झारखंड में जमशेदपुर स्थित टाटा स्टील प्लांट के अंदर शनिवार को अचानक धमाके बाद संयंत्र में आग लग गई। इस धमाके और आगजनी में तीन ठेका मजदूरों के चपेट में आने की खबर है। घायलों को इलाज के लिए तत्काल टीएमएच में भर्ती कराया गया है। कंपनी सूत्रों ने बताया है कि नन आॅपरेशन कोल प्लांट में बैटरी ब्लास्ट होने के कारण यह हादसा हुआ। बताया गया है कि बैटरी में ब्लॉस्ट होने के बाद संयंत्र में आग लग गयी, जिससे पूरे प्लांट में अफरा-तफरी मच गयी।

आगजनी की घटना की सूचना मिलते ही मौके पर तुरंत दमकल की गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया है। आगजनी के कारणों का पता नहीं चल पाया है और घटना की जांच के आदेश दे दिये गये हैं। बताया गया है कि टाटा स्टील में सुरक्षा मानकों का सख्ती से पालन किया जाता है और सेफ्टी आॅफिसर हर पल पर पैनी नजर रखते हैं, इसके बावजूद इस हादसे ने सुरक्षा प्रबंध पर कई सवाल खड़े गये है। घटना की जांच के आदेश दे दिये गये है। फिलहाल इस संबंध में कोई भी अधिकारी कुछ भी आधिकारिक रूप से बताने को तैयार नहीं है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार…

स्थानीय लोगों का कहना है कि टाटा स्टील में इस तरह की घटना हाल के दिनों कभी नहीं हुई थी और जिस तरह से सुरक्षा मानकों का पालन किया जाता है, उससे वहां कार्यरत सभी ठेका मजदूर संतुष्ट नजर आते हैं और कभी भी किसी ठेका मजदूर को नुकसान की खबर नहीं मिलती है। ना ही कंपनी में मुआवजा और अन्य मांगों को लेकर किसी तरह का कोई आंदोलन होता नजर आता है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here