शाह सतनामी मौज डिस्पेंसरी में कैंप आयोजित

जनरल मेडिकल चैकअप कैंप में 86 मरीजों का जांचा स्वास्थ्य

अबोहर। (सच कहूँ/सुधीर अरोड़ा) डेरा सच्चा सौदा की ब्रांच किक्कर खेड़ा में बुधवार को शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के नेतृत्व में शाह सतनामी मौज डिस्पेंसरी एवं नामचर्चा घर में नि:शुल्क जनरल मैडिकल चैकअप कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें 86 मरीजों के स्वास्थ्य को जांचा गया। जानकारी के अनुसार गाँव व ब्लॉक किक्कर खेड़ा में नि:शुल्क जनरल मेडिकल जांच कैंप में शाह सतनाम जी स्पेशलिटी अस्पताल सरसा से जनरल विशिष्ट विशेषज्ञ डॉ. संदीप भादु, आॅप्टिमेट्रिस्ट प्रवीण कुमार, पैरा मैडिकल स्टाफ में फार्मासिस्ट राजेश इन्सां, कृष्ण इन्सां आदि ने विशेष तौर पर पहुँच कर अपनी सेवाएं प्रदान की।

यह भी पढ़ें:– खांसी की समस्या के लिए बहुत कारगर है यह गुरु जी का घरेलू नुस्खा

जनरल विशेषज्ञ संदीप भादू ने आरंभ पर पहुंचे हुए मरीजों तथा साध-संगत को संबोधित करते हुए विभिन्न बिमारियों के बचाव व उपचार सबंधी परामर्श देते हुए कोविड-19 के बारे में भी जरुरी बातों को सांझा किया। इसके उपरांत विभिन्न बीमारियों के परामर्श लेने हेतू पहुंचे मरीजों को डॉक्टर साहिबान द्वारा जांचा गया। पहुंचे हुए मरीजों के लिए गांव किक्कर खेड़ा की साध-संगत की और से लंगर-चाय-जल आदि की विशेष व्यवस्था की गई। इस मौके पर विभिन्न ब्लॉकों सहित ब्लॉक किक्कर खेड़ा समिति के समस्त सदस्य, शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग के सेवादार तथा साध-संगत उपस्थित हुई।

खाँसी-जुखाम होने पर मरीज घबराएं नहीं, डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें

कैंप के शुभारंभ पर डॉ. संदीप भादू ने उपस्थितियों को सलाह दी कि वे फिर से कोरोना वायरस के हो रहे उठाव से अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए सभी बुनियादी एहतियाती उपायों का पालन करें। सरकार जो भी दिशा निर्देश करें गाइडलाईन जारी करे उसे अवश्य फॉलो करें। यदि किसी व्यक्ति को खांसी और बुखार आने लगे घबराएँ नहीं डॉक्टरी परामर्श अवश्य लेवें। ठंड के मौसम के चलते बच्चों बुजुर्गों का अवश्य ख्याल रखें।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here