लंबी ड्यूटी देने वाले पुलिसकर्मियों को मौके पर मिलेगा भोजन

Anil vij sachkahoon

गृह मंत्री अनिल विज ने किया ऐलान

  • गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव कार्यवाही के निर्देश जारी

चंडीगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि राज्य में आंदोलन या अन्य किसी प्रकार की लंबे समय तक कार्यक्रम में ड्यूटी देने के लिए अब पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को विभाग द्वारा मौके पर ही भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा। इस संबंध में विज ने प्रदेश के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को आवश्यक कार्यवाही शीध्र-अति-शीघ्र करने के लिखित निर्देश जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें:– अंतरराज्यीय भ्रमण के लिए रवाना हुआ विद्यार्थियों का 60 सदस्यीय दल

विज ने बताया कि अक्सर देखने में आया है कि पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को आंदोलन या किसी अन्य कार्यक्रम के दौरान लंबे समय तक वहां ड्यूटी करनी पड़ती है, जिसे छोड़ वह खाना खाने थाने या किसी अन्य जगह नहीं जा पाते, जिस कारण से ऐसे अधिकारियों व कर्मचारियों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है।

गृह मंत्री ने बताया कि इस बारे में उन्होंने राज्य के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को लिखित निर्देश जारी किए हैं कि इस प्रकार की डयूटी पर तैनात पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को विभाग द्वारा मौके पर ही खाना उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की जाए और इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही शीघ्र की जाए। उल्लेखनीय है कि पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को आंदोलन या लंबे समय तक बाहरी ड्यूटी करने पर भोजन उपलब्ध होने से कठिनाईयों का सामना नहीं करना पड़ेगा और उनकी कार्यकुशलता में भी वृद्धि होगी।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here