सिलेंडर फटने से झुग्गियों में लगी भीषण आग, सब खाक

0
103
Huge fire in the slums due to the explosion of cylinders, burned everything

मानेसर के पास गांव नाहरपुर के खेतों में हुआ हादसा

  • फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत से पाया काबू

गुरुग्राम। गर्मी प्रचंड होने के साथ ही अब आग की घटनाएं बढ़ने लगी हैं। एक सप्ताह में गुरुग्राम में आगजनी की दो बड़ी घटनाएं हो चुकी हैं। रविवार को मानेसर के पास गांव नाहरपुर के खेतों में बनी झुग्गियों में सिलेंडर फटने से आग लग गई और सभी झुग्गियां जलकर राख हो गई इससे पहले बुधवार की रात को शहर के बीचों-बीच पांच मंजिला दुकान के साथ अन्य दुकानें जलकर राख हो गई थी।

जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर करीब 12 बजे झुग्गियों में आग लग गई। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता, आग ने सभी झुग्गियों को अपने आगोश में ले लिया। लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। आग लगने के कारण झुग्गियों में रखे छोटे सिलेंडर एक के बाद एक फटने लगे और आग बढ़ने लगी। इसके साथ ही तेज चल रही हवा ने और मुश्किलें बढ़ा दी। कूड़ा बीनकर अपना गुजारा करने वाले लोगों के सपने उनके सामने धुआं हो गए। क्योंकि उन्होंने बहुत सारा सामान कूड़े से निकालकर यहां कबाड़ के रूप में एकत्रित किया हुआ था। जिसे बेचकर वे गुजारा करते थे। आग बुझाने को दमकल विभाग के लिए कर्मचारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

गनीमत रही कि आग लगने की सूचना के साथ ही झुग्गियों से लोग बाहर आ निकले। खूब शोर-शराबा मच गया। भगदड़ मची रही। खेड़कीदौला पुलिस थाना के एसआई अजय सिंह दलबल सहित मौके पर तैनात रहे। वहां उन्होंने लोगों की भीड़ को तितर-बितर किया। सुनिश्चित किया कि कोई व्यक्ति झुग्गियों के अंदर तो नहीं है। उन्होंने बताया कि गुरुग्राम के दमकल केन्द्रों के अलावा होंडा कंपनी व मानेसर फायर बिग्रेड से कुल 10 गाड़ियां आग बुझाने को बुलाई गई। कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।