ऑनलाइन फ्रॉड! बिना ओटीपी निकाले एक लाख से अधिक रुपये

Cyber Thugs sachkahoon
Cyber Fraud

साइबर थाना में शिकायत दर्ज

  • पुलिस की कार्रवाई जारी
  • एपीएस फ्रॉड से निकाले 1 लाख 10 हजार रुपये
  • आम जन बचे, आधार को करे लॉक

भिवानी (सच कहूँ/इन्द्रवेश)। भिवानी में अब एक नए प्रकार का फ्रॉड हुआ है। इस फ्रॉड में बदमाश किसी भी सरकारी साइट से आपके अंगूठे के निशान को चुरा लेते है। फिर उसके बाद फ्रॉड करने वाले बदमाश किसी भी सीएससी सेंटर पर जाकर आपके खाते से पैसे निकाल लेते है। ऐसा ही एक फ्रॉड भिवानी में नेशनल रूरल हेल्थ मिशन में कार्यरत सेक्टर 13 निवासी मीनाक्षी शर्मा के साथ हुआ है। उसने मामले की जानकारी थाना सिविल लाइन पुलिस को दी है।

यह भी पढ़ें:– फिरोजपुर में गैंगस्टरों और पुलिस के बीच मुठभेड़, फायरिंग में गैंगस्टरों को लगी गोली

क्या है मामला

भिवानी पुलिस के सामने अब एक नए प्रकार के फ्रॉड आये है। ये फ्रॉड किसी भी सरकारी कागजात पर लगे हुए अंगूठे से भी हो सकते है। अगर आपको अंगूठे लगाना भी है तो आप अंगूठा लगा कर अपने आधार कार्ड को एम आधार की साइट पर जाकर लॉक कर दे। वी ओ 2 ग्रामीण मिशन में कार्यरत मीनाक्षी शर्मा ने बताया कि एक दिन उसके पास बैंक द्वारा भेजा गया एसएमएस आया। उस एसएमएम देखा तो उसके खाते से 10 हजार रुपये निकले हुए मिले। जब उन्होंने खाते की स्टेटमेंट निकलवाई तो देखा कि प्रतिदिन उसके खाते से 10 हजार रुपये निकल रहे थे। कुल उसके 1 लाख 10 हजार रुपये निकल चुके थे। उन्होंने बैंक से सम्पर्क किया और तुरंत अपने खाते को लॉक करवाया।

आम जन बचे, आधार को करे लॉक

मीनाक्षी शर्मा ने बताया उन्होंने किसी लिंक पर क्लिक नही किया था ना ही उन्होंने किसी को ओटीपी दिया था सिर्फ जमीन के कागजात पर अंगूठा लगाया था। उन्होंने शक जाहिर किया है कि शायद उसी वजह से ऐसा हुआ है। उन्होंने मामले की जानकारी बैंक को व थाना साइबर को दी है। पुलिस मामले पर करवाई कर रही है। बाइट मीनाक्षी शर्मा पीड़ित वी ओ 4 वही साईबर थाना प्रभारी विकास ने बताया कि यह नए प्रकार का फ्रॉड है। सभी को अपने आधार कार्ड के निशान को लॉक करवाना चाहिए। उन्होंने बताया कि मीनाक्षी की शिकायत पर करवाई की जा रही है। उनका यह फ्रॉड एपीएस से हुआ है। ये लोग निशान का क्लोन बना कर उससे पैसे निकाल लेते है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here