अमृतसर के रंजीत एवेन्यू में हैंड ग्रेनेड मिलने से दहशत

0
210
hand-grenade

अमृतसर (सच कहूँ न्यूज)। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के अमृतसर दौरे से 24 घंटे पहले शुक्रवार को यहां के रिहायशी इलाके रंजीत एवेन्यू में एक घर के बाहर एक ग्रेनेड मिलने से इलाके में दहशत व्याप्त हो गई। हैंड ग्रेनेड मिलने की सूचना मिलते ही पुलिस आयुक्त डॉ सुखचैन सिंह गिल, डीसीपी परमिंदर सिंह भंडाल और डीपीसी मुखविंदर सिंह बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। बम निरोधक दस्ते ने ग्रेनेड का निष्क्रिय कर दिया है। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह किसी की शरारत है या इसके पीछे आतंकवादियों का हाथ है। स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर पुलिस अतिरिक्त सावधानी बरत रही है।

यह हैंड ग्रेनेड मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के अमृतसर दौरे से 24 घंटे पहले बरामद हुआ है। हैंड ग्रेनेड के मिलने से सुरक्षा बल और पुलिस और सतर्क हो गये हैं। बम हरे रंग का है और ज्यादा पुराना नहीं है। उसकी पिन निकली हुई थी।
पुलिस आयुक्त ने बताया कि किसी सुरक्षित स्थान पर जाकर बम को निष्क्रिय कर एक्सपर्ट से रिपोर्ट ली जाएगी कि बम कितना पुराना है। शुक्रवार सुबह नगर निगम के कर्मी रंजीत एवेन्यू में सफाई अभियान चला रहे थे। इसी दौरान उन्होंने हैंड ग्रेनेड देखा। उन्होंने इसकी सूचना अपने अधिकारियों को दी, जिन्होंने पुलिस को सूचना दी।

क्या है मामला:

उल्लेखनीय है कि अमृतसर पाकिस्तान सीमा से सटे क्षेत्र में कुछ दिन पूर्व ग्रेनेड के साथ आरडीएक्स टिफिन बम बरामद हुआ था। शनिवार और रविवार की रात को पाकिस्तान की ओर से ड्रोन की मदद से फेंके गए इस बम में दो से तीन किलो आरडीएक्स था, जबकि इसके साथ ही पुलिस ने पांच ग्रनेड और नौ एमएम के एक सौ से ज्यादा कारतूस भी बरामद किए थे। यहां आरडीएक्स टिफिन बम के अलावा तीन डेटोनेटर भी बरामद हुए थे। बम को सोमवार सुबह राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनएसडी कमांडो की देख-रेख में डिफ्यूज किया गया था।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।