जाखल क्षेत्र में चोरों के आतंक से परेशान लोगों ने पुलिस की नाकामी के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए किया जाखल मंडी को बंद

Jakhal News
Jakhal News : जाखल। चोरी की घटनाओं से आक्रोशित होकर मंडीवासी शहर में जुलूस निकालते हुए, जाखल मंडी बंद के दौरान गणमान्य लोगों के बीच में पहुंचकर टोहाना डीएसपी लोगों को आश्वासन देते हुए।

सरकार ने अगर अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की तो व्यापार मंडल हरियाणा बंद की काल करेगा- बजरंग गर्ग

जाखल (सच कहूँ/तरसेम सिंह)। Jakhal News: फतेहाबाद जिला के जाखल मंडी व आसपास के क्षेत्र में आए दिन लगातार हो रही चोरियों से परेशान जाखल वासियों ने रविवार को जाखल मंडी पूर्णतया रूप से बंद रखी। और मंडीवासियों सहित गणमान्य लोगों ने जाखल मंडी में जुलूस निकालते हुए रोज़ प्रकट किया। धरने में शामिल लोगों पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इतना ही नहीं मंडी वासियों ने जाखल एसएचओ के साथ साथ जिला फतेहाबाद एसपी की तबादले की भी मांग उठाई। हालांकि मंडीवासियों की और से प्रदर्शन सुबह 10 बजे शुरू कर दिया था, लेकिन टोहाना डीएसपी शमशेर सिंह ने शाम 4 बजे लोगों के बीच पहुंचकर उनकी समस्याओं को सुनकर समाधान का आश्वासन दिया।

धरने प्रदर्शन में शामिल मंडी के गणमान्य नागरिकों ने रोष प्रकट करते हुए बताया जाखल मंडी में आए दिन चोरियों का सिलसिला दोनों प्रतिदिन बढ़ रहा है। कभी लोगों का मोटरसाइकिल चोरी करले जाते हैं। तो कभी कोई बड़ा वाहन, चोरों के हौसले इतने बुलंद हैं कि चार मंजिला इमारत पर चढ़कर लोहे का जाल तोड़ कर लाखों रुपए की चोरी की घटना को अंजाम देते है। लेकिन जाखल पुलिस इन चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए सफल रही है। शहर के जागरूक लोगों ने पुलिस प्रशासन से लोगों की जानमाल की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग करते हुए कहा कि शहर में पुलिस चौकी स्थापित की जाए। और चोरी हुई घटनाओं का जल्दी खुलासा किया जाए। Jakhal News

जाखल मंडी बंद के दौरान आप पार्टी के व्यापार प्रकोष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष जगवीर गोस्वामी, एडवोकेट दीपक खनेजा, समाजसेवी जितेन्द्र कुमार शर्मा, पूर्व सरपंच नवजोत विक्की, आम आदमी पार्टी के युवा नेता आदित्य बंसल, कांग्रेस युवा नेता लक्षमण बलजोत, जरनैल सरोए, किसान संघर्ष समिति के जाखल प्रधान लाभ उदयपुर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बलदेव सिंह दंदीवाल, राष्ट्रीय मानवाधिकार के महासचिव डॉक्टर राजेश शर्मा, मनोनीत पार्षद संजीव कुमार, इत्यादि अन्य गणमान्य लोगों ने टोहाना डीएसपी शमशेर सिंह को बताया कि जाखल में लगातार हो रही चोरियों से आक्रोशित होकर ही आज लोगों ने शहर को बंद किया है। पुलिस की नाकामियां गिनवाते कहा कि आए दिन हो रही वारदातों और चोरियो से त्रस्त जाखल का बच्चा बच्चा सहमा हुआ है, और पुलिस प्रशासन के खिलाफ आक्रोश में है क्योंकि जाखल पुलिस चोरी की घटनाओं का खुलासा करने में नाकाम साबित हो रही है।

प्रदर्शन में शामिल गणमान्य लोगों ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि आए दिन अपराधियों द्वारा फिरौती व मंथली मांगी जा रही है। यहां तक की चोरियों की तो हर रोज सैकडों वारदातें हो रही है। अपराधियों के हौसले पूरी तरह से बुलंद है। अपराध को रोकने में सरकार व प्रशासन सुस्त है और अपराधी चुस्त है। सरकार को व्यापारी व आम जनता की सुरक्षा के पुख्ता से पुख्ता प्रबंध करने चाहिए और अपराधियों को पड़कर उनका पक्का इलाज करना चाहिए। जब तक सरकार अपराधियों का पक्का इलाज नहीं करेगी तब तक अपराध में अंकुश नहीं लग सकता है। Jakhal News

हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कॉन्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग ने हरियाणा में लगातार चोरियां, लूटपाट, हत्या, फायरिंग करके फिरौती व मंथली मांगने के विरोध में आज जाखल मंडी व शहर में व्यापारियों द्वारा पूरी तरह से हड़ताल रखी गई। गर्ग ने जाखल मंडी में लगातार आपराधिक घटनाएं व चोरियां होने पर गंभीर चिंता प्रकट की। गर्ग ने कहा कि आज हरियाणा का व्यापारी अपनी जान माल की सुरक्षा के लिए पूरी तरह भयभीत है अगर सरकार ने अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई नहीं की तो व्यापार मंडल आपराधिक घटनाओं के विरोध में हरियाणा बंद का आह्वान करेगा।

बजरंग गर्ग ने कहा कि अपराधियों द्वारा इन दिनों कई व्यापारियों की हत्या करने के साथ-साथ करनाल जिले में पुलिस अधिकारी एएसआई संजीव कुमार की अपराधियों द्वारा हत्या करने से जनता में सरकार के प्रति बड़ा भारी रोष है। व्यापार मंडल अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए सरकार व पुलिस प्रशासन के साथ है मगर सरकार अपराधियों का पक्का इलाज करके जनता की सुरक्षा के लिए करें कदम उठाएं ताकि व्यापारी अपने आप को असुरक्षित महसूस ना कर सके।

आपको बता दें कि पिछले डेढ़ महीने से जाखल में चोरी की वारदातें बेतहाशा बढ़ गई हैं। इनमें वाहन चोरी की वारदातें ज्यादा हो रही हैं। हर दिन किसी न किसी दुकान के ताले टूट रहे हैं या बाइक चोरी हो रही हैं। पुलिस मामले दर्ज कर रही है, लेकिन अभी तक पुलिस चोरों तक नहीं पहुंच पाई है, जिससे लोगों में काफी रोष है। नतीजा यह रहा कि आज सुबह से ही जाखल के बाजार नहीं खुले।

लोगों ने बताया कि शुक्रवार रात को दो घरों के ताले तोड़े गए, जिसके बाद उनका गुस्सा और भी भड़क गया और बाजार बंद करने का फैसला लिया गया। कस्बे के लोगों का कहना है कि ऐसा लग रहा है जैसे चोरों में पुलिस का डर पूरी तरह से खत्म हो गया है। पुलिस को चकमा देकर वे हर रोज आसानी से वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

पुलिस ने प्रदर्शन को लेकर की नाकेबंदी

जाखल पुलिस बंद को लेकर पूरी तरह से मुस्तैद रही। जाखल मंडी के विभिन्न चौक एवं चौराहे पर पुलिस प्रशासन ने नाकेबंदी करते हुए वाहन चालकों की जांच की वहीं पंजाब की ओर से आने वाले बिना नंबर के वाहनों की खास तौर पर जांच करते हुए उनके चालान भी किए गए। पुलिस प्रशासन द्वारा जाखल की पंजाब सीमा पर लगते कई इलाके में सीसीटीवी फुटेज भी जांची गई है। इसके साथ ही पिछले दिनों हुई चोरी एवं अन्य अपराधी का घटनाओं के बारे में पता लगाने का भी पुलिस द्वारा प्रयास किया गया है।

पिछले कुछ दिनों से लगातार चोरी एवं छीना झपटी की घटनाएं बड़ी है। जिसमें करीब 10 जून को प्रेम कुमार रीटा की दुकान से 50 हजार की नकदी चुराकर ले जाना इसके साथ ही 28 जून को जाखल मंडी में कृष्ण गर्ग की मां की कान से बालियां छीन ले जाने एवं बीती शनिवार की रात दो दुकानों कल्पना जनरल स्टोर एवं हरमेल सिंह कोकनी की हलवाई की दुकान से चोरी कर फरार हो जाने के मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही पिछले करीब एक महीने में बाइक चोरी की भी कई घटनाएं घट चुकी है। जिसके कारण भी लोगों में भारी रोष बना हुआ है। वही जाखल मंडी एरिया में बिक रहे चीटे, हीरोईन और सुल्फा, मेडिकल नशा इत्यादि की बिक्री को लेकर भी लोगों में रोष बना हुआ है।

यह भी पढ़ें:– हिसार की जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी निर्मल दहिया सस्पेंड, तबादला भी होगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here