ईमानदारी की मिसाल : ‘सच कहूँ’ के पत्रकार ने खाते में गलती से आए 5 लाख लौटाए

लहरागागा/संगरूर (सच कहूूँ न्यूज)। पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन शिक्षाओं पर चलते हुए सच-कहूँ पत्रकार राज सिंगला लहरागागा ने बैंक अकाऊंट में गलती से आई 5 लाख रूपये की रकम वापिस बैंक में जमा करवा दी। पत्रकार राज सिंगला ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि 5 लाख रुपये उसके बैंक अकाऊंट में आए हैं, जिस संबंधी उन्हें कोई जानकारी नहीं थी कि यह रूपये कैसे आए हैं।

उन्होंने बताया कि मेरे पास अगले दिन पंचकूला की एक फर्म के मलिक का फोन आया कि गलती से आपके अकाऊंट में 5 लाख रूपये चले गए हैं जबकि यह राशि किसी और को ट्रांसफर करनी थी। इस संबंधी पता चलने पर राज सिंगला ने एचडीएफसी बैंक के मैनेजर रोहित बांसल से संपर्क किया कि यह कोई धोखाधड़ी वाली बात तो नहीं, तो बैंक अधिकारियों ने बताया कि नहीं यह राशि गलती से भी ट्रांसफर हो सकती है। सिंगला ने गलती से आई रकम बैंक के मैनेजर रोहित बांसल की मौजूदगी में वापिस कर दी।

रूपये वापिस मिलने पर खुशी जताते फर्म के मलिक ने कहा कि अगर यह रूपये किसी और व्यक्ति के अकाऊंट में चले जाते तो हमें बहुत परेशानी होती। उन्होंने डेरा श्रद्धालु व पत्रकार राज सिंगला का तहेदिल से धन्यवाद करते कहा कि धन्य हैं पूज्य गुरू जी जो अपने सेवादारों को इन्सानियत की सच्ची शिक्षा दे रहे हैं। फर्म के मालिक ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा की पावन शिक्षाओं पर चलते हुए हमें हमारे पूरे 5 लाख रूपये सुरक्षित वापिस मिल गए हैं, जो हमसे गलती से ट्रांसफर हो गए थे।

राज सिंगला ने कहा कि वह डेरा सच्चा सौदा से काफी लम्बे समय से जुड़े हुए हैं व लहरागागा से सच-कहूँ अखबार के लिए बतौर पत्रकार सेवा निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे बहुत खुशी महसूस हो रही है कि मैं भी किसी के काम आ सका हूं, मैं पूज्य गुरू जी का तहेदिल से धन्यवाद करता हूं, जिन्होंने हमें मानवता भलाई के कार्य करने की पावन शिक्षाएं दी हैं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here