सचखंडवासी बादो देवी इन्सां को दी नामचर्चा में भावभीनी श्रद्धांजलि

सचखंडवासी ने पूरे परिवार को डेरा सच्चा सौदा से जोड़कर जीवन किया सफल: तिलकराज इन्सां

खारियां (सच कहूँ न्यूज)। गांव कुस्सर में बुधवार को सचखंडवासी बादो देवी इन्सां के श्रद्धांजलि स्वरूप ब्लॉक रामपुरथेड़ी-चक्कां की ओर से ब्लॉक स्तरीय नमित नामचर्चा का आयोजन किया गया। जिसमें ब्लॉक के अलावा आस-पास के ब्लॉकों से काफी संख्या में साध-संगत, हरियाणा 45 मैंबर सेवादारों तथा रिश्तेदारों व गांव के गणमान्यजनों ने भाग लेकर सचखंडवासी को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

बुधवार को श्रद्धांजलि नामचर्चा की शुरूआत ब्लॉक 15 मैंबर राजाराम इन्सां ने ‘धन-धन सतगुरु तेरा ही आसरा’ का इलाही नारा बोलकर किया। इसके पश्चात कविराजों ने बेनती व चेतावनी प्रथाए भजन बोले। कविराजों ने भजनवाणी के माध्यम से उपस्थित साध-संगत को कीमती मनुष्य जन्म में प्रभु के नाम का सिमरन करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान नामचर्चा में विशेष रूप से पहुंचे 45 मैंबर बृजलाल इन्सां ने कहा कि सचखंडवासी बादो देवी इन्सां ने गुरुमंत्र लेकर अपना तो उद्धार किया ही साथ में अपने पूरे परिवार को डेरा सच्चा सौदा से जोड़कर महान सेवा कमा गए।

इस अवसर पर सचखंडवासी बादो देवी इन्सां को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सच कहूँ पंजाबी के संपादक तिलकराज इन्सां ने कहा कि जो इस संसार में आता है, उसे एक दिन जाना जरूर होता है। लेकिन सचखंडवासी बादो देवी इन्सां ने पूरे परिवार को डेरा सच्चा सौदा से जोड़कर इस संसार से विदा ली और अपना जीवन सफल कर गए। अंत में पवित्र ग्रंथ में से अनमोल वचन पढ़कर सुनाए गए। जिसे साध-संगत ने ध्यानपूर्वक सुना। अंत में प्रसाद बांटकर नामचर्चा का समापन किया गया। इस अवसर पर सचखंडवासी के पुत्र श्रीराम इन्सां, 45 मैंबर बृजलाल इन्सां, राकेश इन्सां, तार सिंह इन्सां सहित काफी संख्या में साध-संगत मौजूद रही।

पूजनीय परम पिता जी से ली थी गुरुमंत्र की अनमोल दात

बता दें कि सचखंंडवासी बादो देवी इन्सां ने पूजनीय परम पिता शाह सतनाम जी महाराज से गुरुमंत्र की अनमोल दात प्राप्त की थी। इसके पश्चात उन्होेंने अपने सचखंडवासी पति बिहारी लाल इन्सां के साथ मिलकर गांव में अपने परिवार सहित अन्य लोगों को डेरा सच्चा सौदा से जोड़ा। परिवार पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन शिक्षाओं पर चलते हुए मानवता भलाई कार्यों में हमेशा अग्रणी रहता है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here