हिमाचल की साध-संगत बोली : मानवता की राह पर बढ़ते रहेंगे

Humanity

एम के शायना
कांगड़ा। रविवार को हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में नामचर्चा का आयोजन हुआ। हिमाचल के कोने-कोने से भारी तादाद में साध-संगत ने नामचर्चा में शिरकत की। नामचर्चा में साध-संगत पूज्य गुरू जी के अनमोल वचनों को एकाग्रचित होकर ध्यान सुना। हिमाचल की साध-संगत ने पूज्य गुरू जी का कोटि-कोटि धन्यवाद किया जिन्होंने गुरूमंत्र की अनमोल दात देकर और मानवता भलाई कार्यों से जोड़ रखा। (Humanity)

मेरा दिल गदगद हो उठा

Humanity

कांगड़ा में साध-संगत का विशाल इकट्ठ देखकर मेरा दिल गदगद हो उठा। मुझे और मेरे परिवार को सतगुरु पर पूरा विश्वास है और हमेशा रहेगा। पूज्य गुरु जी पर हमारा विश्वास रती भर भी कम नहीं होगा। हम अपने सतगुरु के वचनों पर चलते हुए सेवा सुमिरन व मानवता भलाई के कार्य बढ़-चढ़ कर करते रहेंगे। डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत मानवता भलाई के कार्य करती थी, करती हैं और करती ही रहेगी। (Humanity)
कमल ठाकुर, हमीरपुर

139 मानवता भलाई कार्यों की ओर अग्रसर

Humanity

मैं और मेरा पूरा परिवार डेरा सच्चा सौदा से सालों से जुड़ा हुआ हैं। आज पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन शिक्षाओं पर चलकर पूरा विश्व 139 मानवता भलाई कार्यों की ओर अग्रसर है। पूज्य गुरु जी ने ही महिला उत्थान की दिशा में अनेकों कदम उठाए हैं जो कि बहुत ज्यादा सराहनीय हैं। मुझे फक्र है कि मैं डेरा सच्चा सौदा का अनुयायी हूँ। (Humanity)
बालकृष्ण, दलियारा , हिमाचल प्रदेश

खून दान में रिकॉर्ड बनाए

Humanity

पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने सदा सर्व-धर्म संगम का संदेश देते हुए दुनियादारी में बर्बाद होते लोगों को आबाद किया। किसी के नशे छुड़ाए तो किसी की बीमारियां काटी। किसी को जीवन दान दिया तो किसी को देह व्यापार जैसे घिनौने कार्यों से बाहर निकाला। पूज्य गुरु जी की प्रेरणा से ही डेरा के सेवादारों ने खून दान में रिकॉर्ड बनाए हैं और मृत देह को मेडिकल रिसर्च के लिए लगातार दान दिया जा रहा है। पूज्य गुरु जी की इन्हीं मानवता भलाई कार्यों से मैं प्रेरित हूँ और मैं ही नहीं हर युवा उन्हें अपना आदर्श मानता हैं। पूज्य गुरु जी की ही शिक्षाओं पर चलकर हम युवा देश को बदलने में जुटे हुए हैं। (Humanity)
रितिका , ब्लॉक रेनूका जी

हम अपने मुर्शिद का अनेक जन्म लेकर भी ऋण नहीं उतार सकते

Humanity

आज की विशाल नामचर्चा में पूज्य गुरु जी द्वारा भेजा खत सुनकर मेरी तड़पती रूह शांत हो गई और हम पूज्य गुरु जी के चरणों में यही अरदास करते हैं कि वे जल्द से जल्द देह रूप में साध-संगत के बीच में आए। हम अपने मुर्शिद का अनेक जन्म लेकर भी ऋण नहीं उतार सकते। हमें उस दिन का इंतजार है जब हमारे मुर्शिद देह स्वरूप में हमारे बीच आएंगे।
गीता इन्सां , सिरमोर

मानवता कार्यों को और तेज गति से बढ़ाने का संकल्प लिया 

Humanity

डेरा सच्चा सौदा के करोड़ों शिष्य आज भी अपने सतगुरु द्वारा दिखाए इन्सानियत की सेवाभाव के मार्ग पर दृढ़ता से चल रहे हैं। वेश्याओं को बेटी बनाकर उनकी शादी करवाना, शारीरिक तौर पर अपंग युवकों से आत्मनिर्भर युवतियों की शादी करवाना, निराश्रयों को मकान बनाकर देना, जीते जी गुदार्दान, मरणोपरांत अंगदान, शरीरदान इत्यादि पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा चलाए जा रहे 139 बेमिसाल कार्य वाकई अद्भूत हैं। आज नामचर्चा में भी साध-संगत द्वारा इन कार्यों को और तेज गति से बढ़ाने का संकल्प लिया गया है।
शामा इन्सां , ब्लॉक रेणुका जी हिमाचल प्रदेश।

हे पिता जी जल्दी से जल्दी देह रूप में वापस आ जाओ जी

Humanity

पूज्य पिताजी की हिमाचल पर अपार रहमत है जिसके बदले में हमें हर रविवार जिला स्तर पर नामचर्चांए
मिल रही हैं और हर नाम चर्चा में हिमाचल की साध-संगत भारी तादाद में पहुंच रही है यह करिश्मा नहीं तो क्या है। आज साध-संगत का भारी इकट्ठ देखकर दिल भावुक हो गया। मेरी पूज्य पिताजी के चरणों में अरदास है कि हे पिता जी आप जी साध संगत का दृढ़ विश्वास और प्रेम देखकर जल्दी से जल्दी देह रूप में वापस आ जाओ जी। (Humanity)
आशा इन्सां, पौंटा साहिब

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here