सत्र 2021-22 में पहली बार 9वीं से 12वीं तक खुले स्कूल

0
247
Open-School

खुश नजर आये विद्यार्थी, राजकीय विद्यालयों में उपस्थिति रही 25 से 30 प्रतिशत

सच कहूँ/सुनील वर्मा सरसा। शुक्रवार को सत्र 2021-22 में पहली बार 9वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खुल गए। पहले दिन स्कूल पहुंचे विद्यार्थी आॅफलाइन पढ़ाई करके काफी प्रसन्न नजर आये। जिले के 110 राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में नौवीं से बारहवीं कक्षा में 46606 विद्यार्थी है और पहले दिन रोस्टर के मुताबिक 50 प्रतिशत विद्यार्थियों को ही स्कूल में बुलाया गया था। लेकिन पहले दिन विद्यार्थियों की उपस्थिति सिर्फ 25 से 30 प्रतिशत ही रही। वहीं विद्यालयों में कोविड गाइडलाइन की पालन की जाँच करने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी संत कुमार बिश्नोई सहित अन्य शिक्षाधिकारियों ने जिले के विभिन्न स्कूलों का निरीक्षण किया।

नौंवीं से बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए शुक्रवार को स्कूल खुल गए। स्कूल में आकर विद्यार्थी काफी खुश नजर आ रहे थे। विद्यार्थियों को मास्क व तापमान जांचन व सहमति पत्र के बाद ही स्कूल में प्रवेश दिया गया। कक्षा में भी सोशल डिस्टेंस के साथ विद्यार्थियों को बैठाया गया है। पहले दिन बच्चों की उपस्थिति कम रही।
-संत कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी, सरसा।

स्कूल खुलने का मैसेज मिलते ही मुझे काफी हर्ष हुआ। कोरोना ने हमेंं जैसे घरों में कैद ही कर दिया हो। आज मुझे स्कूल में आकर काफी अच्छा महसूस हो रहा है। कोरोना काल में अध्यापकों ने आॅनलाईन शिक्षा जारी रखी, लेकिन जो माहौल व शिक्षा स्कूल में आकर मिलती है वो घर बैठे नहीं।
-पूजा, छात्रा (घुंकावाली)।

‘‘कोरोना काल में शिक्षकों ने आॅनलाईन शिक्षा को लेकर किसी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ी। नेटवर्किंग को लेकर कुछ समस्याएं आर्इं। आज करीब 3 माह बाद स्कूल आई हूं। स्कूल का माहौल भी बदला-बदला सा नजर आया। स्कूल में नए सहपाठी व अध्यापक मिले। घर बैठे बोर हो रही थी। अब मुझे काफी अच्छा महसूस] हो रहा है।
-खुशबू, छात्रा (नुहियांवाली)।

कोरोना काल में शिक्षा का काफी नुकसान हुआ है। घर में फोन सिर्फ मेरे पिता के पास है। वे अपने कार्य के चलते अक्सर घर से बाहर रहते हैं। ऐेसे में आॅनलाईन शिक्षा में परेशानी आई, लेकिन मेरी सहपाठिनों का पूरा सहयोग रहा। उनकी वजह से मैंने अपनी शिक्षा को निरंतर जारी रखा। मुझे स्कूल खुलने का बेसब्री से इंतजार था। आज स्कूल आकर मुझे बहुत खुशी हो रही है।
-प्रियंका, छात्रा (बनवाला)।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramlinked in , YouTube  पर फॉलो करें।