सोनू सूद की बहन को मोगा से टिकट, नाराज विधायक भाजपा में हुए शामिल

Malvika Sood sachkahoon

योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लड़ेंगे चुनाव

नई दिल्ली (सच कहूँ न्यूज)। कांग्रेस ने शनिवार को पंजाब में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 86 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। इस सूची के मुताबिक, कांग्रेस ने चमकौर साहिब से मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और अमृतसर पूर्व से कांग्रेस राज्य प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू को मैदान में उतारा है। इसके अलावा, बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद की बहन मालविका सूद(Malvika Sood) को मोगा सीट से टिकट दिया गया है।

मालविका(Malvika Sood) ने कुछ दिन पहले ही कांग्रेस का हाथ थामा है। वहीं पंजाब चुनाव में टिकट कटने से नाराज मोगा के मौजूदा कांग्रेस विधायक हरजोत सिंह कमल बीजेपी में शामिल हो गए है। उधर भाजपा ने देश के सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है। आज बीजेपी ने अपने 107 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। बड़ी बात यह है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे। वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज की सिराथु सीट से चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी ने केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में करीब 170 सीटों पर उम्मदीवारों के नाम पर चर्चा की थी।

सिद्धू मुसेवाला मानसा से चुनाव लड़ेंगे

कुछ समय पहले कांग्रेस में शामिल हुए विवादित पंजाबी गायक सिद्धू मुसेवाला मानसा से चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा गुरदासपुर की कादियां विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। पूर्व पीसीसी अध्यक्ष और प्रचार समिति के प्रमुख सुनील जाखड़ विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे और उनके भतीजे संदीप जाखड़ इसके बजाय अबोहर विधानसभा सीट से चुनावी ताल ठोकेंगे।

14 फरवरी को होंगे पंजाब में चुनाव

गौरतलब हैं कि पंजाब विधानसभा चुनाव एक ही चरण में 14 फरवरी को होने हैं और नतीजे 10 मार्च को आएंगे। कांग्रेस के सामने आम आदमी पार्टी बड़ी चुनौती बनकर उभर रही है, क्योंकि उसे हाल ही में चंडीगढ़ नगर निगम चुनावों में अच्छे परिणाम मिले। इसके अलावा, शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी भी कांग्रेस को टक्कर देने के लिए तैयार है।

यूपी में 63 सिटिंग विधायकों को फिर से टिकट मिला: बीजेपी

बीजेपी ने कुल 107 नामों का एलान किया है, इनमें से 63 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया गया है। पहले और दूसरे चरण में बीजेपी ने 20 विधायकों का टिकट काटा है। जिन्हें टिकट दिया है, उनमें 44 ओबीसी, 19 एससी और 10 महिलाओं को टिकट दिया है। प्रतिशत के हिसाब से बात करें तो 68 % उम्मीदवार ओबीसी, एससी और महिलाएं हैं।

यूपी में सात चरणों में होंगे चुनाव

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा। यूपी में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे। जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी। चुनाव आयोग ने कोरोना के मद्देनजर यूपी, पंजाब, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों के लिए 15 जनवरी तक किसी भी राजनीतिक रैलियों और रोड शो की अनुमति नहीं दी है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here