एनएमसीएमयूएन 2021: नरसी मोनजी कॉलेज का वार्षिक सम्मेलन 30 अप्रैल से

0
130
NMCMUN 2021

Mumbai (Sach kahoon News): भारत के शीर्ष 10 कॉमर्स कॉलेजों में से एक- एसवीकेएम के नरसी मोनजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स (‘SVKM’s Narsee Monjee College of Commerce and Economics’ ) गर्व से अपने ‘मॉडल संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन 2021’ (Model United Nations Conference 2021) की घोषणा करता है। नरसी मोनजी शिक्षा की गुणवत्ता और असाधारण गतिविधियों के लिए प्रसिद्ध है।

संयुक्त राष्ट्र का शैक्षिक सिमुलेशन

 ‘एनएमसी मॉडल संयुक्त राष्ट्र’ एक शैक्षिक सिमुलेशन (अनुकरण) है जिसमें छात्र कूटनीति, अंतर्राष्ट्रीय संबंधों और संयुक्त राष्ट्र के संचालन का अनुभव प्राप्त करते हैं।

यह छात्रों के जन संबोधन कौशल को समृद्ध करने में मदद करता है। एनएमसीएमयूएन (NMCMUN) के माध्यम से, प्रतिभागी महत्वपूर्ण विचारधारा, टीमवर्क और नेतृत्व क्षमता के अलावा अनुसंधान, सार्वजनिक अभिव्यक्ति, वाद-विवाद और नेटवर्किंग जैसे विभिन्न क्षेत्रों में अपने कौशल को आगे बढ़ा सकते हैं।

“NMC MUN में हमारा उद्देश्य छात्रों को विचार-विमर्श और पर्यवेक्षण जैसे अपने प्रमुख साधनों के माध्यम से वैश्विक मुद्दों के बारे में शिक्षित करना हैं।“
-आराध्या अग्रवाल, महासचिव

महासचिव ने आगे कहा कि, यह राष्ट्रीय स्तर का इंटरकॉलेजिएट सम्मेलन सभी के लिए खुला है जो कि 30 अप्रैल से 2 मई 2021 तक ऑनलाइन मंच ‘ज़ूम’ के माध्यम से आयोजित किया जाएगा। इस वर्ष NMCMUN क्लब 4 दिलचस्प समितियों, एक प्रसिद्ध कार्यकारी मंडल, ज्ञानवान प्रतिनिधियों और रोमांचक नकद पुरस्कारों के साथ हम सब के बीच आया है।

समितियां तथा एजेंडे: जिन समितियों और एजेंडों का अनुकरण किया जाना है:

  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल-IPL) – लाइव नीलामी 2021
  • संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) – पुलिस क्रूरता पर विशेष जोर देते हुए विभिन्न देशों में भाषण और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता
  • आर्थिक और वित्तीय समिति (ECOFIN) – आतंकवाद को धन शोधन और वित्तपोषण का मुकाबला करना
  • अखिल भारतीय राजनीतिक दल बैठक (AIPPM) – नए किसान विधेयक 2020 की समीक्षा

नक़द पुरस्कार

  • बेस्ट डेलिगेट- रु 3000 / –
  • उच्च प्रशस्ति- रु 1500 / –
  • बेस्ट आईपीएल टीम- रु 4500 / –
  • डेलिगेट शुल्क- 400 / – रु।

इस फ्लैगशिप इवेंट को सभी नए स्तर के वर्चुअल अनुभव, हुनर ​​और यादों को फिर से ताज़गी प्रदान करने के लिए तैयार किया गया है। यहा यह जिक्र योग है कि इस कॉन्फ्रेंस को राष्टÑीय समाचार पत्र सच कहूँ व मासिक पत्रिका सच्ची शिक्षा के साथ मीडिया पार्टनर के तौर पर आयोजित किया जा रहा है।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।