पदक जीतो नौकरी हम देंगे : खट्टर

0
211
Government Appeals

ओलंपिक दिवस पर सीएम खट्टर ने बढ़ाया खिलाड़ियों का हौंसला

  •  मैट पर खेलो पर मिट्टी से लगाव न छोड़ो

चंडीगढ़ (अनिल कक्कड़)। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय खेलों में पदक विजेता खिलाड़ियों को खेल विभाग में नौकरी दी जाएगी ताकि उनके अनुभवों से नए खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिल सके। मुख्यमंत्री बुधवार को यहां अंतरराष्ट्रीय ओलम्पिक दिवस पर ओलम्पिक पदक विजेता खिलाड़ियों से बातचीत कर रहे थे। खेल मंत्री सरदार संदीप सिंह भी इस मौके पर उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पदक विजेता खिलाड़ियों को खेल विभाग में नौकरी लगाए जाने के बाद शिक्षा विभाग के अलावा अन्य विभागों में खेल गतिविधियां बढ़ाने के लिए आवश्यकता अनुसार उन्हें डेपूटेशन पर भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि अच्छा खिलाड़ी कोच बनेगा तो खेलों को प्रमोट किया जा सकेगा और मेडलिस्ट वर्ग से युवा खिलाडियों को भरपूर लाभ मिलेगा। उन्होंने खिलाड़ियों को ओलम्पिक दिवस की बधाई देते हुए कहा कि खिलाड़ियों को जिस विभाग में बेहतर आॅफर मिलें उसमें आगे बढ़ने के लिए शामिल हो जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब खिलाड़ी मैट की ओर बढ़ रहे हैं, लेकिन इसमें धन की अधिक आवश्यकता पड़ने लगी है। मैट पर आने के बावजूद खिलाड़ी स्वभाविक खेल की भावना न छोड़ें। पहलवान का सही अभ्यास अखाड़े की मिट्टी में ही होता है। इसलिए युवाओं को मिट्टी से लगावा रखना चाहिए।

टोक्यो ओलम्पिक के लिए 30 खिलाड़ियों का चयन

इस अवसर पर हरियाणा के खेल मंत्री सरदार संदीप सिंह ने बताया कि आगामी टोक्यो ओलम्पिक खेलों के लिए 30 खिलाड़ियों का चयन किया गया है। इन खिलाड़ियों को 5-5 लाख रुपए तैयारी राशि के रूप में उपलब्ध करवाए गए हैं। उन्होंने बताया कि ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक हासिल करने पर 6 करोड़ रुपए, रजक पदक विजेता को 4 करोड़ रुपए तथा कांस्य पदक विजेता को 2.50 करोड रुपए की नकद राशि प्रदान की जाएगी।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।