जब बहन हनीप्रीत इन्सां ने पूछा आपको हंसने से कौन रोक सकता है ?

चंडीगढ़ (एमके शायना)। किसी को हंसाना, उसके चेहरे पर मुस्कान लाना दुनिया में सबसे ज्यादा पुण्य का काम है। इससे आपका एक पैसा भी नहीं खर्च होता और सामने वाले का दिल खुश हो जाता है। इससे आप बहुत सारी दुआएं भी हासिल कर सकते हैं। खुशी और प्यारी सी स्माइल को सेलिब्रेट करने के लिए हर साल अक्टूबर महीने के पहले शुक्रवार को मुस्कान दिवस मनाया जाता है।

इस खास दिन पर बहन हनीप्रीत इन्सां ने ट्वीट कर लोगों को खुश रहने और दूसरों के चेहरों पर मुस्कान लाने की सलाह दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा,

घड़ी भी दिन में दो बार मुस्कुराती है🔟:🔟, फिर हमें क्या रोक रहा है? आइए एक सुखी और संतुष्ट जीवन के लिए मुस्कुराते हैं और गुरु पापा संत डॉ @GurmeetRamRahim सिंह जी इन्सां द्वारा निर्देशित कल्याणकारी कार्यों के माध्यम से उदास चेहरों पर मुस्कान लाने का प्रयास करते हैं।
#WorldSmileDay

पूज्य हजूर पिता संत डॉक्टर गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां हमेशा फरमाते हैं कि लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाना बेहद आसान है। दुनिया में बहुत से लोग परेशानियों का सामना कर रहे हैं। किसी भूखे को खाना खिला कर देखो, तड़पते हुए बीमार को दवाई दिलवा कर देखो, उसका इलाज करवा कर देखो, प्यासे को पानी पिलाओ, गरीब आर्थिक तौर पर कमजोर परिवार की बेटी की शादी करवाओ तो अपने आप उनके मुरझाए चेहरे पर मुस्कान तो आएगी ही साथ में वह आपको ऐसी दुआएं देंगे जो आपकी जिंदगी बदल देंगी। आप जब भी किसी से मिलें नम्रता पूर्वक बात करें , हमेशा स्माइल से मिले तो सामने वाले के चेहरे पर खुद ही मुस्कान आ जाती है।

सुफियत में भी कहा जाता है कि , “एक दिल खस्ता बाहू ले सौ वरियां दी इबादत हू”। अर्थात अगर भगवान को खुश करना है तो उसकी सृष्टि की सेवा करो उनके बच्चों के चेहरे पर स्माइल लेकर आओ तो भगवान अपने आप खुश हो जाता है। इसलिए हंसने हंसाने में कभी कंजूसी ना करें। हंसने से आपका तनाव खत्म होता है। आप बहुत सी बीमारियों से बच जाते हैं।

आइए जानते हैं हंसने के क्या फायदे हैं –

  • हंसने से सिर्फ माहौल ही अच्छा नहीं होता बल्कि यह शरीर और मानसिक सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है।
  • हंसने से पॉजिटिव हार्मोन भी निकलते हैं।
  • हंसने से बी पी भी सही रहता है।
  • हंसने से दिल की बीमारियां होने का खतरा बहुत कम होता है और इससे उच्च रक्तचाप की समस्या कम होती है।
  • इसीलिए खुलकर मुस्कुराइए और किसी के चेहरे पर मुस्कुराहट लाने की वजह बनिए।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।