सिरसा में तंवर समेत 2500 उपभोक्ताओं बिजली बिलों के डिफॉल्टर

Ashok Tanwar sachkahoon

सिरसा l हरियाणा के सिरसा में दक्षिण हरियाणा विद्युत वितरण निगम डिफॉल्टर उपभोक्ताओं के खिलाफ एक्शन मोड में आ गया है। निगम का सरकारी कार्यालयों और नेताओं पर करोडों रूपय के बिजली बिल बकाया हैं और उसने इसकी वसूली के लिये नोटिस भेजने शुरू कर दिए हैं।

निगम का बड़े डिफाल्टरों पर 6.88 करोड़ रुपये के बिल बकाया हैं इनमें तृणमूल कांग्रेस नेता और सिरसा के पूर्व सांसद अशोक तंवर भी शामिल हैं। अगर इन्होंने बकाया बिजली बिलों का भुगतान नहीं किया तो इनके बिजली कनेक्शन काट दिये जाएंगे। सिरसा राज्य में सबसे ज्यादा और समय पर बिजली बिल अदायगी करने वाला जिला है।

निगम के उपमंडल अधिकारी मोहन लाल का कहना है कि श्री तंवर को लगभग तीन लाख रूपये के बकाया बिजली बिलों के भुगतान के लिये दो दिन का समय दिया गया है अन्यथा बिजली काट दी जाएगी। शहर के भादरा पार्क में बागवानी विभाग के कार्यालय की तो बिलों का भुगतान कर करने पर बिजली काट दी गई है। इस विभाग से बिजली निगम ने 16.32 लाख रुपये वसूलने थे। बिजली निगम का कहना है कि दस सरकारी विभागों के भी भारी बिल बकाया हैं। कुल मिलाकर सिरसा शहर में कुल 2500 डिफॉल्टर हैं जिन पर 11 करोड़ रूपये बकाया है। ऐसे भी मामले में जो न्यायालय में लम्बित हैं। ऐसे मामलों में बिजली निगम का लगभग साढ़े चार करोड़ रूपये बकाया हैं।

बिजली बिल न भरने वालों में हुडा सेक्टर-20 के सामुदायिक केंद्र का 28 लाख रुपये से अधिक का बिल बकाया है। रोडवेज कार्यालय का 23 लाख रूपये, उपायुक्त कार्यालय के आईटी बिल्डिंग का 14 लाख रूपये, आयकर कार्यालय का 13 लाख रूपये, भवन एवं रोड विभाग का छह लाख रूपये, सम्पदा अधिकारी कार्यालय पांच लाख रुपये और जिला खेल अधिकारी कार्यालय का ढाई लाख रूपये से अधिक का बिजली बिल बकाया है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।