कुछ ही घंटों में रतिया हुआ चकाचक

रतिया (तरसेम सैनी,शामवीर)। डेरा सच्चा सौदा का आज हरियाणा में महा सफाई अभियान हरियाणा के महानगरों में सात हजार के करीब गांवों में डेरा प्रेमियों ने चलाया सफाई अभियान परम पिता शाह सतनाम जी के जन्म दिवस के मौके पर डेरा प्रेमियों ने चलाया सफाई अभियान। इस महा सफाई अभियान की शुरूआत डेरा सच्चा सौदा प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने झाड़ू लगाकर की रतिया में भी हजारों डेरा श्रद्धालुओं ने शहर व गांवों को किया साफ सुथरा लोगों ने की डेरा की जमकर तारीफ कहा महीनों का काम कुछ घंटों में डेरा श्रद्धालुओं ने कर दिखाया। रतिया में सफाई महा अभियान की शुरूआत नैब तहसीलदार राकेश कुमार, चेयरमैन प्रतिनिधि महेश खन्ना व वाइस चेयरमैन जोगिंदर नंदा ने पार्षदों के साथ झाड़ू लगाकर की।

यह भी पढ़ें:– सरसा को मिला स्वच्छता का तोहफा, सफाई महाअभियान देखें तस्वीरों में

 

डेरा सच्चा सौदा के दूसरे पातशाही पूजनीय परमपिता शाह सतनाम सिंह महाराज का पावन अवतार दिवस मनाने की खुशी को दुगुना करते हुए साध-संगत ने सोमवार को पूरे हरियाणा में सफाई महाअभियान चलाया। रतिया में इस अभियान की शुरूआत नायब तहसीलदार राकेश कुमार नगर पालिका चेयरमैन प्रतिनिधि महेश खन्ना व वाइस चेयरमैन जोगिंदर नंदा ने एक दर्जन से भी ज्यादा पार्षदों के साथ खुद झाड़ू लगाकर की। हजारों की संख्या में यहां डेरा सच्चा सौदा के शाह सतनाम सिंह जी ग्रीन एस. वेलफेयर फोर्स के सेवादार इस महा सफाई अभियान में पहुंचे।

विशेष बात यही रही कि सभी संगत अपने साथ सफाई का सामान झाडू, तसले, पल्ली, कस्सी, जेली समेत काफी कृषि यंत्र लेकर पहुंचे थे। बच्चों, महिलाओं, पुरुषों में यहां सफाई करने का जोश और जज्बा अनुकरणीय था। ठीक 10:24 बजे गुरूजी संत डा. गुरमीत राम रहीम सिंह जी यूपी में बरनावा आश्रम से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आए। आते ही उन्होंने गुब्बारे छोड़कर इस सफाई महा अभियान का श्रीगणेश किया। उनके बाद उन्होंने स्वयं और हनीप्रीत इंसा के साथ झाड़ू लगाई। गुरु जी ने झाड़ू लगाकर सफाई अभियान की शुरूआत की।

इसके बाद सभी डेरा श्रद्धालु सफाई का सामान लेकर शहर में फैल गए। इस मौके पर नायब तहसीलदार राकेश कुमार चेयरमैन प्रतिनिधि महेश खन्ना वाइस चेयरमैन जोगिंदर नंदा ने कहा कि यह सफाई अभियान एक सराहनीय कार्य है शहर में बीमारियों से निजात मिलेगी और शहर साफ सुथरा रहेगा। वहीं डेरा सच्चा सौदा की 45 मेंबर उसे चोपड़ा ने कहा कि परम पिता शाह सतनाम जी का 25 जनवरी को अवतार दिवस है और गुरु जी 5 साल बाद अवतार दिवस मना रहे हैं इसको लेकर हरियाणा के साध-संगत ने सफाई अभियान चलाकर गुरु जी को बहुत बड़ा तोहफा दिया है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here