डेरा प्रेमी हत्याकांड में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का साथी इंद्रप्रीत परी हिमाचल से गिरफ्तार

मोहाली (एमके शायना) पंजाब पुलिस ने डेरा प्रेमी प्रदीप कुमार की हत्या में शामिल गैंगस्टर इंद्रप्रीत सिंह पेरी को हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया है। स्पेशल ऑपरेशन सेल की टीम आरोपी को मोहाली ले आई है। आरोपी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का करीबी माना जाता है। उसके खिलाफ पंजाब और हरियाणा सहित कई राज्यों में 12 हत्या समेत कई मामले दर्ज हैं। डीजीपी गौरव यादव ने आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। 10 नवंबर 2022 को डेरा प्रेमी प्रदीप कुमार की फरीदकोट में उस समय हत्या कर दी गई जब वह सुबह दुकान खोलने पहुंचा था। इसके बाद पंजाब पुलिस ने एक के बाद एक कई गैंगस्टरों को पकड़ा। इस मामले में पंजाब यूनिवर्सिटी के एक छात्र को भी फंडिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उस पर ‘गैंगस्टर के खाते में पैसे ट्रांसफर’ करने का आरोप था। इस मामले में स्पेशल ऑपरेशन सेल की टीम कई लोगों को जेल से लाकर पूछताछ कर रही है। इसी सिलसिले में यह गिरफ्तारी हुई है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में कुछ और राज खुल सकते हैं। क्योंकि पेरी ट्राईसिटी में काफी सक्रिय था और कई घटनाओं के पीछे उसका हाथ था।

 पेरी ने लॉरेंस के काम को भी देखता है

पेरी लॉरेंस के सभी कार्यों और लेन-देन की देखरेख करता है। पैरी की गिरफ्तारी के बाद ऑपरेशन सेल की छापेमारी लगातार जारी है। कुछ दिन पहले मोहाली के एयरपोर्ट रोड स्थित एक क्लब के मालिक को लॉरेंस गिरोह के एक सदस्य से 50 लाख रुपये की फिरौती का फोन आया था। मोहाली पुलिस मामले की जांच कर रही है।

क्या है मामला

उल्लेखनीय है कि 6 शूटरों द्वारा इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया था, जिनमें तीन शूटर जतिन्द्र सिंह उर्फ जीतू के अलावा दो नाबालिग शूटरों को दिल्ली पुलिस ने वारदात के अगले ही दिन गिरफ्तार कर लिया था जबकि दो शूटर गोल्डी और सन्नी, जो फरीदकोट से संबंध रखते थे, को पंजाब पुलिस ने होशियारपुर से गिरफ्तार कर लिया था। इसके अलावा पुलिस 9 दिसंबर को रोहतक के रहने वाले एक और शूटर जतिन्द्र कुमार उर्फ जीतू जोकि दिल्ली पुलिस के स्पैशल सैल द्वारा पटियाला से गिरफ्तार किया गया था, को प्रोडेक्शन वारंट पर लेकर आई थी और अदालत में पेश करने के बाद पुलिस को उसका 5 दिन का रिमांड मिल गया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here