नजफगढ़ में नया सुविधा केंद्र खोलेगा डीयू

0
131
Delhi-University

हरियाणा, राजस्थान के छात्रों को होगा फायदा

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय पश्चिमी दिल्ली में एक कॉलेज बनाने की योजना बना रहा है लेकिन उससे पहले वह नजफगढ़ इलाके में एक सुविधा केंद्र खोलने जा रहा है ताकि दिल्ली के उन छात्रों के लिए जिनके लिए नार्थ या साउथ कैंपस दूर पड़ता है वह पश्चिमी दिल्ली या बाहरी दिल्ली के अलावा हरियाणा या राजस्थान के विद्यार्थियों को डीयू नार्थ या साउथ कैंपस न आना पड़े। वह अपने सभी पत्राचार, अंकपत्र, डिग्री से जुड़े काम आदि उसी सेंटर पर आकर करा सकें। ऐसा बताया जा रहा है कि यह सेंटर जुलाई में स्थापित किया जा सकता है। यहां डीयू का स्टाफ बैठेगा। कंप्यूटर सेंटर स्थापित किया जाएगा। दाखिले से लेकर डिग्री तक के कार्य यही संपन्न होंगे।

आनलाइन दाखिले के लिए फीस जमा करना, प्रमाणपत्रों की जांच, परीक्षा फार्म में होने वाली गलतियों को सुधारने, अंकपत्र, प्रोविजनल डिग्री, माइग्रेशन संबंधी कई कार्य होंगे। यह केंद्र नजफगढ़ के रोशनपुरा में खोला जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि इसी साल जुलाई महीने से यह विशेष सुविधा केंद्र कार्य करने लगेगा।

यह छात्रों की सुविधा को देखते हुए कदम उठाया गया है। यहां पर सुविधा केंद्र खोले जाने से छात्रों को नार्थ या साउथ कैंपस नहीं जाना पड़ेगा। यही नहीं नार्थ व साउथ कैंपस पर अधिक दबाव भी नहीं रहेगा। स्थानीय लोगों से बातचीत में उन्होंने सुविधा केंद्र को लेकर संतुष्टि जताई।

प्रो.पीसी जोशी, डीयू के कार्यवाहक कुलपति

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।