फतेहाबाद में बोले पंचायत मंत्री बबली-विरोध करने वाले सरपंच चले हुए कारतूस

पारदर्शिता से विकास कार्य करवाना सरकार का मुख्य लक्ष्य है : देवेंद्र सिंह बबली

  • 2 करोड़ 31 लाख 31 हजार रुपये की लागत से जिला को मिली सात पशु अस्पतालों की सौगात
  • जिला मुख्यालय पर आयोजित हुआ कार्यक्रम
  • विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली हुए मुख्य अतिथि के रूप में शामिल

फतेहाबाद (सच कहूँ/विनोद शर्मा)। प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि पारदर्शिता के साथ विकास कार्य करवाना हरियाणा सरकार का मुख्य लक्ष्य है। सरकार का प्रयास है कि हर जरूरतमंद और पात्र व्यक्तियों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ समय पर मिले। विकास एवं पंचायत मंत्री बबली शुक्रवार को लघु सचिवालय स्थित सभागार में आयोजित समारोह को बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सिरसा लोकसभा क्षेत्र से सांसद सुनीता दुग्गल ने की और फतेहाबाद से विधायक दुड़ाराम विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए।

यह भी पढ़ें:–सरकारी अस्पताल में मरीज ने डॉक्टर पर किया चाकू से हमला

कार्यक्रम के दौरान जिला के सात राजकीय पशु अस्पताल किरढान, भिरडाना, ढाबी कलां, गौशाला भूना, फतेहपुरी, सनियाना और खाई में नव निर्मित पशु डिस्पेंशनरी का उद्घाटन किया गया। इनमें सनियाना की डिस्पेंशनरी पर 35 लाख 83 हजार रुपए की लागत आई है, शेष सभी पर प्रति डिस्पेंशनरी 32 लाख 58 हजार रुपए की लागत आई है। वहीं पत्रकार के द्वारा पूछे गए सवाल पर हरियाणा के पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने ई-टेंडरिंग को लेकर सरपंचों द्वारा विरोध करने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने विरोध करने वाले लोगों को राजनीतिक लोगों का चला हुआ कारतूस बताया है। मंत्री ने कहा कि कुछ राजनीतिक लोग इन चले हुए कारतूसों का कंधा इस्तेमाल कर रहे हैं।

सात डिस्पेंशनरी की सौगात

ऐसे में जिला को सात डिस्पेंशनरी की सौगात मिली है, जिन पर कुल दो करोड़ 31 लाख 31 हजार रुपए की लागत आई है। कार्यक्रम के दौरान गुरूग्राम के धनवापुर में आयोजित प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया गया, जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने प्रदेशभर की करीब दो हजार करोड़ रुपये की लागत की 167 परियोजनाओं का शुभारंभ व शिलान्यास किया।जिला स्तरीय समारोह को संबोधित करते हुए कैनिबेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि पशुपालन आज के समय में मुख्य व्यवसाय बन चुका है।

जिला में नव निर्मित सात डिस्पेंशनरी पशुपालकों के लिए बड़ी ही सहायक साबित होंगी, जहां पर पशुपालक अपने पशुओं के बीमार होने की स्थिति पर अपने नजदीक की वहीं उपचार करवा सकेंगे। उन्होंने कहा कि पशुपालन को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा अनेक कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है, जिसमें पशु क्रेडिट कार्ड मुख्यरूप से शामिल है। इसी प्रकार से बहुत की सस्ती ब्याज दरों पर पशुपालकों को मिनी डेयरी के लिए ऋण उपलब्ध करवाया जा रहा है।

सरकार हर क्षेत्र में विकास कार्य कर रही है

उन्होंने कहा कि सरकार हर क्षेत्र में विकास कार्य कर रही है। विकास एवं पंचायत विभाग का गांवों में गुणवत्तापूर्वक कार्य करवाना मुख्य उद्देश्य है और इसी आधार पर गांवों में निर्माण कार्य करवाए जा रहे हैं। कैबिनेट मंत्री ने अपने संबोधन के माध्यम से जन प्रतिनिधियों से भी आह्वान किया कि वे गांवों में पारदर्शिता व गुणवत्ता के साथ में निर्माण कार्य करवाए और प्रदेश के विकास में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर 23 जनवरी को टोहाना में मधुर मिलन समारोह/ प्रगति रैली का आयोजन किया जाएगा, जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल, उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला सहित अनेक मंत्री, विधायकगण शामिल होंगे। उन्होंने अपने संबोधन से जिला वासियों को इस प्रगति रैली में शामिल होने का निमंत्रण भी दिया।

नशा जैसी बुराई से निजात दिलाने में अपना अपेक्षित सहयोग दें

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सिरसा से सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि सरकार की योजना है कि प्रत्येक गांवों में पशु हस्पताल/डिस्पेंशनरी हो, ताकि पशुपालकों को पशुओं का उपचार करवाने के लिए दूर न जाना पड़े। इसके साथ ही सरकार का यह भी प्रयास है कि पशु हस्पतालों में पशुओं के उपचार से संबंधित पर्याप्त मात्रा में दवाईयां व जरूरी संसाधन मौजूद हों। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे नव निर्मित पशु हस्पतालों का निरीक्षण करें और यदि किसी हस्पताल में कोई कमी नजर आए तो उसको अति शीघ्र पूरा करें। सांसद ने अपने संबोधन के माध्यम से जहां एक तरफ युवाओं को किसी भी प्रकार के नशे से दूर रहने का आह्वान किया वहीं दूसरी तरफ नागरिकों से अपील की कि वे न केवल जिला फतेहाबाद बल्कि पूरे सिरसा लोकसभा क्षेत्र को नशा जैसी बुराई से निजात दिलाने में अपना अपेक्षित सहयोग दें।

अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे

इस दौरान फतेहाबाद से विधायक दुड़ा राम ने कहा कि इंसान बीमार होने पर अपनी तकलीफ को बोलकर बता सकता है लेकिन पशु बेजुबान प्राणी है, ऐसे में उनके लिए पशु हस्पतालों की सुविधा होना बहुत जरूरी है। उन्होंने अपने संबोधन में सभी जिलावासियों को नव वर्ष की शुभकामनाएं दी। विधायक दुड़ा राम ने कहा कि प्रदेश सरकार हर वर्ग के लिए योजनाएं लागू कर रही है, जिसमें युवा, किसान, मजदूर, व्यापारी, उद्योगपति व कर्मचारी आदि सभी शामिल है।

उन्होंने कहा कि नव वर्ष में विकास कार्यों को और अधिक तेज गति प्रदान की जाएगी। इस अवसर पर उपायुक्त जगदीश शर्मा, वित्त विभाग के अतिरिक्त सचिव डॉ. विवेक भारती, अतिरिक्त उपायुक्त अजय चौपड़ा, सीईओ जिला परिषद कुलभूषण बंसल, एसडीएम राजेश कुमार, सीटीएम सुरेश कुमार, भाजपा जिला प्रधान बलदेव ग्रोहा, जेजेपी जिला प्रधान सुरेंद्र लेगा, विनोद बबली, नरेश सरदाना, महामंत्री जगदीश शर्मा, अवतार मोंगा, बनवारी लाल गहलोत, डीडीएएच डॉ. सुखविंद्र सिंह, जीएम रोडवेज शेर सिंह, डीआईओ रमेश शर्मा, डीएफएससी विनित गर्ग, सीएमओ डॉ. सपना गहलावत, डिप्टी सीएमओ डॉ. कुलदीप गौरी, रणजीत ओढ, अशोक जाखड़ सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहें।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here