पूज्य गुरु जी की बेटी हनीप्रीत इन्सां ने डेरा सच्चा सौदा में लहराया राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा

सरसा (सुनील वर्मा)। आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान में शनिवार को डेरा सच्चा सौदा में देश की आन-बान और शान का प्रतीक राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा स्थापित किया गया। आश्रम के एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक में पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की बेटी हनीप्रीत इन्सां ने डेरा सच्चा सौदा के चेयरमैन डा. पीआर नैन सहित प्रबंधकीय समिति के सदस्यों के साथ तिरंगा फहराया और उसे सैल्यूट कर देश के महान वीर जवानों का अभिनंदन किया। इस दौरान राष्ट्रीय गान गाया गया और इसके पश्चात पूज्य गुरु जी द्वारा गाया गया देशभक्ति सॉन्ग चलाकर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी गई। बता दें कि पूज्य गुरु जी की शिक्षाओं पर चलते हुए डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत 142 मानवता भलाई के कार्य कर रही है। जिसमें 142 वें कार्य के तहत साध-संगत अपने-अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा स्थापित कर उसे सलामी दे रही है।

रक्षाबंधन के पावन पर्व पर पूज्य गुरु जी ने साध-संगत को 11वीं रूहानी चिट्ठी भेजकर आजादी के अमृत महोत्सव में शामिल होने का आह्वान किया। चिट्ठी के माध्यम से पूज्य गुरु जी ने लिखा कि देश जो आजादी का 75वां अमृत महोत्सव मना रहा है तो साध-संगत ने उसमें शामिल होकर तिरंगे को घरों, गाडिय़ों पर लगाना व लहराना है तथा तिरंगे को सैल्यूट करते हुए, लहराते हुए का फोटो, वीडियो सोशल मीडिया पर डालना है, ताकि जिन स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानियों से हमें आजादी व तिरंगा नसीब हुआ है।

उनका बहत-बहुत सत्कार व अभिनंदन हम कर सकें। पूज्य गुरु जी के आह्वान के पश्चात डेरा अनुयायी लगातार अपने-अपने घरों, प्रतिष्ठानों व गाडिय़ों में तिरंगा झंडा लगाकर उसे सैल्यूट कर रहे है। इसके अलावा लोगों को फ्री में तिरंगा झंडा बांट रहे है और घरों पर लगाने के लिए प्रेरित कर रहे है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।