होंडा ने लॉन्च की नई अमेज कार

0
398
honda-amaze

नई दिल्ली। प्रीमियम कार बनाने वाली कंपनी होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने त्योहारी सीजन से पहले अपनी नई अमेज कार लॉन्च करने की घोषणा की है, जिसकी दिल्ली में शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 6.32 लाख रुपये है। एचसीआईएल के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी गाकू नाकानिशी ने बुधवार को बताया कि ‘हमें नई अमेज को लॉन्च करते हुए बहुत खुशी हो रही है। यह भारत में हमारा बेहद सफल मॉडल रहा है और देश में 4.5 लाख से अधिक लोगों ने इसे अपनाया है।

नई अमेज पेश करने का हमारा उद्देश्य बेहतर लुक और स्टाइल के साथ ग्राहकों को सेडान से भी बेहतर अनुभव प्रदान करना है। हम त्योहारी सीजन की शुरूआत से ठीक पहले नई अमेज को लॉन्च कर रहे हैं और हमें विश्वास है कि हमारे ग्राहकों द्वारा इस कार को बेहद उत्साह के साथ पसंद किया जाएगा। इसे पेट्रोल और डीजल दोनों वेरियेंट में पेश किया गया है।

नाकानिशी ने बताया कि नई अमेज में 1.2 लीटर आईवीटेक पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर आई-डीटेक डीजल इंजन दिया गया है, जो मैनुअल और सीवीटी (कंटीन्यूअसली वेरिएबल ट्रांसमिशन) दोनों वेरिएंट्स में उपलब्ध है। पेट्रोल इंजन एमटी और सीवीटी दोनों में 6000 पीएस पर 90 पीएस की ताकत प्रदान करता है। डीजल इंजन को अधिक रिफाइनमेंट के साथ उच्च क्षमता हासिल करने के लिए डिजाइन किया गया है।

इसे और बेहतरीन और आरामदायक बनाने के लिए इसमें डिजीपैड 2.0 -17.7 सेंटीमीटर टचस्क्रीन एडवांस्ड डिस्प्ले आॅडियो सिस्टम दिया गया है। यह एपल कारप्ले, एंड्रॉयड आॅटो और वेबलिंक के जरिए निर्बाध और स्मार्ट कनेक्टिविटी प्रदान करता है। इसके साथ ही इसमें वॉयस कमांड, मैसेज, हैंड्सफ्री टेलिफोन और आॅडियो स्ट्रीमिंग सपोर्ट के लिए ब्लूटूथ और एडवांस वायरलेस इन्फ्रारेड रिमोट जैसे कई एडवांस फीचर दिए गए हैं। इनके अलावा इसमें रियर कैमरा डिस्प्ले अब नॉर्मल व्यू, वाइड व्यू और टॉप-डाउन व्यू जैसे विभिन्न प्रकार के व्यू दिखा सकता है ताकि छोटे स्थानों में पार्किंग में आसानी हो।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।