किसान से पाँच हजार रुपये की रिश्वत लेता कानूनगो रंगे हाथ गिरफ्तार

Bribe sachkahoon

जींद (सच कहूँ न्यूज)। स्टेट विजिलेंस ब्यूरो ने जमीन की निशानदेही करवाने की एवज में पांच हजार रुपये रिश्वत लेते राजस्व विभाग के कानूनगो को काबू किया है। स्टेट विजिलेंस ब्यूरो ने कानूनगो के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी।

गाँव गतौली निवासी हरिओम ने विजिलेंस को दी शिकायत में बताया था कि वह अपनी चार कनाल जमीन की निशानदेही करवाना चाहता है। जिसकी एवज में हलका कानूनगो जसबीर पांच हजार रुपये की डिमांड कर रहा है। रिश्वत राशि न दिए जाने पर निशानदेही को लटकाए हुए है। शिकायत के आधार पर स्टेट विजीलेंस ब्यूरो के इंस्पेक्टर मनीष कुमार के नेतृत्व में छापामार टीम का गठन किया गया। जिसमें सब इंस्पेक्टर अनिल, बलजीत, एएसआई कमलजीत, कुलदीप को शामिल किया गया। जबकि तहसीलदार अजय सैनी को ड्यूटी मैजिस्टेट नियुक्त किया गया। छापामार टीम ने शिकायतकर्ता को ड्यूटी मैजिस्टेट से हस्ताक्षर करवा तथा पाउडर लगाकर पांच हजार की राशि थमा दी।

कानूनगो जसबीर खेत में जमीन की निशानदेही करवाकर शिकायतकर्ता हरिओम के घर पहुंच गया। रिश्वत राशि लेने का इशारा मिलते ही स्टेट विजीलेंस टीम ने कानूनगो जसबीर को धर दबोचा। तलाशी लिए जाने पर उसकी जेब से रिश्वत राशि पांज हजार रुपये बरामद हो गए। हाथ धुलवाए जाने पर उनका रंग लाल हो गया। स्टेट विजीलेंस ब्यूरो ने कानूनगो जसबीर के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी। स्टेट विजीलेंस ब्यूरो के निरीक्षक मनीष कुमार ने बताया कि कानूनगो को निशानदेही की एवज में पाँच हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।