MONETAⓇ 2021 फेस्ट- “बियॉन्ड द चार्ट्स, लेट्स रिस्टार्ट” थीम के साथ आपके बीच

Moneta Fest

Mumbai (Sach Kahoon News): स्टॉक मार्किट विशेषज्ञ फिलिप फिशर ने एक बार कहा था “शेयर बाजार ऐसे व्यक्तियों से भरा है जो हर चीज की कीमत जानते हैं, लेकिन वैल्यू किसी भी नहीं।” (Moneta Fest) यदि आप शेयर बाजार के प्रति झुकाव रखते हैं तो आप शायद मंदी, तेजी, कैंडलस्टिक जैसे शब्दों से जरुर परिचित होंगें और यदि आप एक सक्रिय व्यापारी या निवेशक हैं तो कुछ सामान्य रणनीतियों को जानते और उनका पालन जरुर करते होंगें।

लेकिन, जब भी हम शेयर बाजार पर चर्चा करते हैं, तो उस बारे में ज्ञान की कोई सीमा पर्याप्त नहीं है और हमारे दिमाग में उसी विचार के साथ, हम R A Podar College Of Commerce & Economics में, सभी गणनाओ के चार्ट से परे (Moneta Fest) MONETA® 2021 फेस्ट आपके बीच पेश करने के लिए तैयार हैं, यह बातें टीम Moneta ने सच कहूं संवाददाता को कही।

टीम मेम्बेर्स ने आगे कहा, Moneta बीते वर्षों में 15,000 से अधिक फाइनेंस उत्साही प्रतिभागियों की मेजबानी कर चुका है। इस बार फिर हम MONETAⓇ फेस्ट अपना हुनर दिखाने के लिए अन्य कॉलेजों के स्नातक और स्नातकोत्तर प्रतिभागियों कोआमंत्रितकरते हैं।

MONETA® का लक्ष्य | Moneta Fest

अधिकतर वह हर इन्सान जिसे स्टॉक मार्किट के खुदरा व्यापारी या निवेशक के नाम से जाना जाता है, उसे स्टॉक मार्किट में विभिन्न प्रकार अनुभवों का सामना करता है। मार्किट में भुत बार गैप-अप ओपनिंग एक आश्चर्य के रूप में आती हैं और शायद ही उसके बारे में अंदाज़ा लगाया जा सके क्योंकि शेयर बाजार में सुबह 9:00 बजे से दोपहर 3:30 बजे इलावा भी बहुत कुछ होता है।

Moneta Fest

इस प्रकार टीम Moneta भारत के सबसे बड़े वित्तीय बाज़ार आयोजनों में से एक, MONETAⓇ फेस्ट के जरिएवित्तीय बाज़ार के दृश्यों के पीछे की एक झलक दिखाने के लिए यहां हैं। हम दर्शकों को आवाहन करते हैं कि वे हमारे स्किल एक्सचेंज सेंटर में इस ज्ञानवर्धक जानकारी के लिए तैयार हो जाएँ तथा शीर्ष पर बने रहने के लिए वे अपने ज्ञान प्रयोग करें।

ज्ञानवर्धक कार्यशालायें :

MONETA® ने विभिन्न सेमिनारों, संवादात्मक कार्यशालाओं और वित्त-आधारित कार्यक्रमों से पूरे देश में वित्तीय साक्षरता को फैलाने और बढ़ावा देते हुए खुद का नाम स्थापित किया है। अपने क्षेत्र के दिग्गजों जैसे कि श्री नारायण मूर्ति, श्री आशीष चौहान, श्री पी. एस. जयकुमार, श्री यात्रिक विन, श्री अनुज मेहरा, श्री नीरज मोदी आदि बीते कई वर्षों सेअपने कीमती समय में से समय निकाल कर अपने बहुमूल्य ज्ञान के जरिए वक्ताओं के रूप में मोनेटा में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाते आये हैं।

इस फेस्ट का प्रमुख आकर्षण “बुलरिंग” है जो कि स्वयं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) द्वारा संचालित की जाती है, तथा इसने दर्शकों के व्यापारिक कौशल को बढ़ाने में मदद की है। समाचारों की तरह वास्तविक जीवन और स्टॉक की कीमतों में उतार-चढ़ाव इस कृत्रिम शेयर बाजार को प्रामाणिक बनाता है।

इसके अतिरिक्त MONETAⓇ में हम अपने “लर्न इंडिया इनिशिएटिव” के माध्यम से वंचित बच्चों को सशक्त और शिक्षित करने का भी प्रयास करते हैं। कुछ अन्य कार्यक्रम जैसे थिंक टैंक, जहां इंनोवैटरस अपने विचारों को निवेशकों के सामने रखते हैं और लेगिट भी जो किसी के वाद-विवाद कौशल का परीक्षण करता है, इस प्रकार यह उत्सव पूरे भारत के विभिन्न कॉलेजों से भी बड़ी भागीदारी का प्रत्यक्षदर्शी बन जाता है टीम ने कहा।

क्रिप्टोक्रैसी और नीति भविष्यवाणी जैसी घटनाएं जो क्रमशः ब्लॉकचैन प्रौद्योगिकी और बीमा विज्ञान के बढ़ते क्षेत्र पर केंद्रित हैं, जैसी कुछ नये जोड़े गये प्रोग्राम्स हैं जिसे हर किसी को देखना चाहिए।

आयोजन तथा रजिस्ट्रेशन :

MONETA® 2021- बियॉन्ड द चार्ट्स, का आयोजन 12 से 15 जनवरी, 2022 के मध्य किया जा रहा है तथा निश्चित ही यह सभी के लिए ज्ञान और कौशल के विकास से भरा अनुभव साबित होगा।

इवेंट पंजीकरण के लिए खुला है और अधिक जानकारी के लिए D2C या हमारे किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर जाएँ। या हमारी वेबसाइट पर लॉग ऑन करें: https://www.podarmoneta.in/

आप पंजीकरण के लिए हमें यहां मेल भी कर सकते हैं: podarmonetacrm@gmail.com

वित्तीय दुनिया में मौजूदा रुझानों और कई दिलचस्प पोस्ट के जरिए अपडेट रहने के लिए आप हमें Instagram, Linkedin और Facebook @podarmoneta पर फॉलो तथा like करें।

हम पूरी तरह से तैयार हैं और बड़ी संख्या में आप सभी को MONETA® 2021- बियॉन्ड द चार्ट्स में होस्ट करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं! बतां दे कि इस इवेंट में राष्ट्रीय समाचार पत्र सच कहूँ मीडिया पार्टनर है।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here