हरियाणा में बनेगा बहुउद्देशीय सामुदायिक भवन: बबली

टोहाना (सच कहूँ न्यूज)। हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली ने कहा कि प्रदेश भर में बहुउद्वेशीय सामुदायिक भवन बनाए जाएंगे, ताकि नागरिकों को एक ही स्थान पर अनेक प्रकार की गतिविधियां की सुविधाएं उपलब्ध हो सकें । जिन गांवों में जितनी जल्दी जमीन उपलब्ध करवाई जाएगी, उनमें उतना ही जल्दी बहुउद्देशीय सामुदायिक भवनों का निर्माण कार्य शुरू करवाया जाएगा। कैबिनेट मंत्री टोहाना की राजकीय प्राथमिक पाठशाला बिढ़ाईखेड़ा में ग्रामवासियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार ने गांवों में बहुउद्वेशिय सामुदायिक भवन बनाने की बेहतरीन योजना बनाई है। इनमें युवाओं के लिए खेलों की व्यवस्था करने के साथ साथ सडके, नालियां व बिजली की तारे भी आधुनिक तरीके से बिछाई जाएंगी।

कैबिनेट मंत्री ने राजकीय प्राथमिक पाठशाला बिढ़ाईखेड़ा में किया ग्रामवासियों को संबोधित

उन्होंने गांव में बहुउद्देशीय सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया। इस बहुउद्देशीय सामुदायिक भवन में बहुत सारी सुविधाएं एक ही परिसर में मिलेंगी। उन्होंने कहा कि यह बहुउद्देशीय सामुदायिक भवन पूरे हरियाणा में एक रॉल मॉडल बनेगा जिसमें लाइब्रेरी, व्यायामशाला, महिला सांस्कृतिक केंद्र, किचन, पार्किंग, बैडमिंटन कोर्ट सहित बुजुर्गो के लिए भी कई प्रकार की स्वास्थ्यवर्धक गतिविधियां संचालित की जाएंगी। इसके अलावा लोग विवाह समारोह भी आसानी से कर सकेंगे।

आधुनिक सुविधाओं से लैस खुलेंगी लाइब्रेरी

मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल मार्गदर्शन में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए प्रदेशभर में गांवों के पुराने भवनों को तैयार कर उनमें आधुनिक सुविधाओं से लैस लाइब्रेरी खोली जाएंगी ताकि ग्रामीण युवाओं को शिक्षा के साथ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने की सुविधा भी मिल सके। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग से पुरानी हो चुकी स्कूल बिल्डिंग व कमरों की सूची मंगवाई गई है, जल्द ही पुराने भवनों का नवीनीकरण करवाया जाएगा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here