रिपेयर के नाम पर उतारी स्ट्रीट लाइटें लगाना भूला नपा प्रशासन

0
291
Street Lights Problem

अधिकांश स्ट्रीट लाइट खराब मुख्य बाजार तथा वार्डों में पसरा अंधेरा

सच कहूँ/संदीप सांतरे
बराड़ा। नगर पालिका बराड़ा द्वारा जनता की सुविधा के लिए लगाई गई लाखों रुपए की स्ट्रीट लाइट्स शो पीस बनती जा रही हैं। शहर में खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटों के मामले में अधिकारियों ने जैसे चुप्पी साध ली है। नगर पालिका हाउस की बैठक में पार्षदों के चीखने चिल्लाने का भी कोई असर अधिकारियों व नगर पालिका प्रशासन पर नजर नहीं आ रहा है। कस्बा वासियों का आरोप है कि नगर पालिका स्ट्रीट लाइट लगाकर उनके रख रखाव की सुध लेना भूल गई है। तभी तो मुख्य बाजार सहित अधिकांश वार्डो में लाइटें खराब पड़ी है। कई जगह से तो रिपेयर के नाम पर 6 महीने पहले उतारी गई लाइटें भी अभी तक नहीं लगाई गई।

जिसे लेकर कस्बा वासियों में रोष पनप रहा है। कस्बा वासियों का कहना है कि लाइट रिपेयर के लिए ही उतारी गई थी या वहां से उतारकर किसी और जगह पर लगा दी गई हैं, क्योंकि 6 माह बीत जाने पर भी रिपेयर हुई लाइटों का न लगना नपा प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर रहा है। पिछले कई माह से जगह-जगह स्ट्रीट लाइट बंद पड़ी हैं। लोग व पार्षद इस समस्या को लेकर बार-बार चिल्ला रहे हैं, लेकिन अधिकारी अभी तक इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठा रहे हैं। पीड़ित लोग लगातार अंधेरे को लेकर शिकायत कर रहे हैं और पार्षद मजबूर हैं।

अंधेरे होते ही सक्रिय हो जाते हैं असामाजिक तत्व

बराड़ा के मुख्य बाजार सहित नगर पालिका कार्यालय के समीप, त्रिवेणी चौक से बस स्टैंड मार्ग, रेलवे रोड, बैंक रोड, रजौली रोड, सिंहपुरा मोहल्ला, अधोया रोड़ बाजार, हरि मंदिर के नजदीक सहित कस्बा के लगभग सभी संपर्क मार्ग सहित अन्य वार्डों में अंधेरे का साम्राज्य है। जिससे असामाजिक तत्व सक्रिय हो गए हैं हालात यह हो चुके हैं कि शाम ढलने के बाद लोग घरों से बाहर निकलने से कतराने लगे हैं। कस्बावासी नीरज, राजेश्वर, गौरव, राजेश, राहुल, विकास, सुनील अरविंद सहित अन्य का कहना है कि यदि कंपनी वाले या ठेकेदार लाइट ठीक करने में लापरवाही बरतते हैं तो उनकी पेमेंट रोक कर किसी अन्य को मौका दे दिया जाना चाहिए

पार्षद संदीप अरोड़ा (मोंटी) का कहना है कि उनके वार्ड की लगभग 25 लाइटें खराब पड़ी हैं और वार्ड में अभी भी नई लाइटों की जरूरत है जिसके लिए वह कई बार हाउस की बैठक में वह नपा सचिव को इस समस्या बारे अवगत करवा चुके हैं परंतु आश्वासन के अलावा उन्हें कुछ भी नहीं मिला।-
-पार्षद, संदीप कुमार, वार्ड-14

‘‘पार्षद व पूर्व चेयरपर्सन रमा खेत्रपाल से बात की तो उन्होंने बताया कि उनके वार्ड में लगभग 15 लाइटें खराब पड़ी हैं जबकि अभी भी कई जगह पर नई लाइटों की जरूरत है परंतु बार-बार शिकायत के बावजूद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है ।
-पार्षद रमा खेत्रपाल,-वार्ड-12

‘‘पार्षद बलजिंदर सिंह से बात की तो उनका कहना है कि उनके वार्ड में पिछले लगभग आठ नौ माह से 15 लाइटें खराब पड़ी हैं और बहुत स्थानों पर अभी भी लाइट की जरूरत है परंतु ना तो उन्हें नई लाइटें मिल रही हैं और ना ही पुरानी लाइटों को ठीक किया जा रहा है जिसके चलते लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ता है।
-पार्षद, बलजिंदर सिंह, वार्ड-7

‘‘नपा सचिव जितेंद्र शर्मा से बात हुई तो उन्होंने कहा काफी समय पहले से संबंधित फर्म को आदेश दिए गए थे परंतु एलईडी लाइट के पार्ट्स उपलब्ध न होने के कारण विलंब हो रहा है। शीघ्र लाइटे ठीक करवा दी जाएंगी और जहां पर नहीं लगी है वहां पर लाइट लगवा दी जाएंगी।
-नपा सचिव जितेंद्र शर्मा

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।