नेशनल कॉलेज मुंबई में 14वें Cutting Chai उत्सव का सफलतापूर्वक समापन

0
218
National College Cutting Chai

“Cutting Chai” प्रत्येक BMM छात्र के जीवन का आईना है। हर साल की तरह इस वर्ष भी Cutting Chai -2021 इंटर कॉलेज उत्सव के 14वें एडिशन का आयोजन आरडी एंड एसएच नेशनल कॉलेज (R.D. & S.H. National College, Mumbai) के बीएमएम (BMM) विभाग द्वारा बहुत बेहतर तरीके से किया गया। हम सभी अपने जीवन में कुछ न कुछ समस्याओं का सामना करते हैं, लेकिन “कटिंग चाय” एक ऐसा इंटर कॉलेज त्योहार है जहाँ हम अपनी सभी परिशानियों को भूल जाते हैं तथा यह हमें कॉलेज लाइफ के आनंद अनुभव करवाता है। इस उत्सव में हर दिन नए प्रयोग के दौरान नए चेहरों तथा प्रतिभाओं से मिलने का मौका मिलता इस प्रकार हर दिन कुछ नया अनुभव लेकर आता है। “हर इंसान को अपने दिन प्रतिदिन के कार्यों में जोश की जरुरत होती है, और यह फेस्टिवल उसके जीवन की सामान्य दिनचर्या एक जोश पूर्ण ब्रेक के रूप में आता है। ठीक उसी तरह जैसे हम दोस्तों के साथ एक कप चाय पर कुछ देर के लिए सभी परेशानियों को भूल ख़ुशी मनाते हैं“ यह बात BMM विभाग कोऑर्डिनेटर डॉ मेघना कोठारी ने कही।

“कटिंग चाय” हमेशा से खुशी, ऊर्जा, आकर्षण तथा अन्य सभी सकारात्मक चीजों केंद्र रहा है। इस उत्सव के लिए 3 दिन बहुत कम लग रहे थे, लेकिन उत्सव को सार्थक बनाने के पीछे मेहनत तथा समर्पण को किन्ही शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। वर्ष 2020 सुखद अनुभव के साथ नही गुजरा, और इस प्रकार हर कोई जोश रूपी इस उत्सव की प्रतिक्षा कर रहा था। इस वर्ष यह उत्सव ऑनलाइन प्लेटफार्म ज़ूम और यूट्यूब पर आयोजित हुआ। उत्सव में प्रसिद्ध हस्तियों को आमंत्रित किया गया था। सभी कार्यक्रम ऑनलाइन आयोजित किए जाने के बावजूद प्रतिभागियों में उत्साह ऑफलाइन से कही भी कम नही था।

डॉ कोठारी ने आगे कहा कि, इस वर्ष यह उत्सव एक महाकाव्य की तरह था और पिछले वर्षों की तुलना में अलग भावनाओ का गवाह रहा। इस प्रकार यह उत्सव दर्शकों तथा प्रतिभागियों को कई यादगार लम्हों के साथ छोड़ गया। “कटिंग चाय” सिर्फ एक उत्सव न होकर हजारों भावनाओं से निर्मित एक अद्भुत व असाधारण लम्हा है, जिसकी तेज गति में सभी दर्शक तथा प्रतिभागी अपने आप को खोया हुआ पाते हैं।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।