अब सीएम सिटी को बिजली की तारों से मिलेगी मुक्ति, ‘सिंगल तार प्रॉजैक्ट’ शुरू

0
171
single-wire-project

सांसद परनीत कौर ने की शुरूआत, प्रॉजैक्ट पर

खर्च की जाएगी 40 करोड़ रूपये की राशि (Single wire Project)

सच कहूँ/खुशवीर सिंह तूर पटियाला। सांसद परनीत कौर ने सोमवार को विरासती शहर के अंदरूनी हिस्सों को बिजली की तारों के जंजाल से मुक्त करवाने और बिजली वितरण प्रणाली के सौन्दर्यकरण और मजबूती करने के लिए मुख्यमंत्री की ओर से मंजूर किए गए 40 करोड़ रुपए के विशेष फंडों के साथ होने वाले काम ‘सिंगल तार प्रॉजैक्ट’ की शुरूआत करवाई। परनीत कौर ने बताया कि पंजाब राज्य बिजली वितरण निगम की ओर से नगर निगम के सहयोग से अगले 6महीनों के अंदर -अंदर मुकम्मल किये जाने वाले सिंगल तार के इस प्रॉजैक्ट के साथ जहां घरेलू और व्यापारिक खपतकारों को बड़ी राहत मिलने से उनको भरोसेमन्द और निर्विघ्न बिजली सप्लाई मुहैया होगी, वहीं ही पुराने ट्रांसफर्मरों की जगह पर उच्च क्षमता व नयी तकनीक पर आधारित कम जगह घेरने वाले कम्पैकट सब -स्टेशन (सी.ऐस.ऐस.) स्थापित किये जाएंगे, जिससे शहर को नयी और सुंदर दिशा प्रदान होगी।

पुराने ट्रांसफर्मरों की जगह पर उच्च क्षमता व नयी तकनीक पर

आधारित ट्रांसफर किए जाएंगे स्थापित

इसके साथ ही बिजली की तारों और ट्रांसफर्मरों के कारण घटने वाले संभावित हादसों का जोखिम भी खत्म होगा। उन्होंने बताया कि इस प्रॉजैक्ट से अनारदाना चौंक में लगा बड़ा खंबा हटाया जाएगा और अतिरिक्त तारों की जगह एक तार ही डाली जायेगी। इस के अलावा सड़कें और भी चौड़ी होने के साथ लोगों को पेश यातायात दिक्कतें भी दूर होंगी। उन्होंने बताया कि पटियाला शहर की दिशा को संवारने के प्रॉजैक्ट मुकम्मल होने के साथ पटियाला फिर से सैलानियों का आकर्षण का केंद्र बनेगा।

नगर निगम के मेयर संजीव शर्मा बिट्टू ने बताया कि शहर के सर्वपक्षीय विकास के लिए पंजाब सरकार की ओर से शुरू किये सभी बहुकरोड़ी प्रॉजैतय समय के अंदर-अंदर मुकम्मल होंगे, जिससे पूर्व सरकार में सौतेली मां का सलूक सहने वाले पटियालावासियों को बड़ी राहत मिलेगी। इस मौके जय इन्द्र कौर, चेयरमैन केके शर्मा, सूचना कमिशनर अंमृतप्रताप सिंह हनी सेखों, शहरी कांग्रेस प्रधान केके मल्होत्रा आदि उपस्थित थे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।