अब पंजाब में नशा तस्करों की कमर तोड़ेगी मान सरकार

Drug Smuggler Sachkahoon

नशा बेचने वालों पर सख्त कार्रवाई के दिए आदेश

  • नशों के खिलाफ फुल स्टॉप तक नहीं रूकेंगे : सीएम भगवंत मान

चंडीगढ़ (अश्वनी चावला)। पंजाब की भगवंत मान सरकार नशा तस्करों (Drug Smuggler) पर नकेल कसने की पूरी तैयारी में है। इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री भगवंत मान की नशे के मुद्दे को लेकर डिप्टी कमिश्नर और एस.एस.पी. के साथ बैठक हुई। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री की तरफ से सभी डी.सी. और एस.एस.पी. को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि नशा बेचने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा न जाए। भगवंत मान ने नशा तस्करों को चेतावनी देते कहा कि हम नशे के खिलाफ बड़ी जंग छेड़ रहे हैं। नशे के व्यापार पर फुल स्टॉप लगने तक नहीं रुकेंगे। इसके इलावा मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि जो नौजवान नशे का शिकार हो गए हैं, उनके लिए भी पंजाब सरकार बड़े स्तर पर योजना बना रही है। नशे को किसी भी हालत में पंजाब के नौजवानों पर हावी नहीं होने दिया जाएगा।

भगवंत मान ने कहा कि जो नौजवान नशे कर रहे हैं, उन्हें नशा छुड़ाने के लिए पूरी मेडिकल सहायता दी जाएगी। इसके इलावा उनकी काउंसलिंग भी की जाएगी। इसके बाद उक्त नौजवानों को रोजगार दिया जाएगा। सिर्फ इतना ही नहीं, नशा छोड़ने वाले नौजवानों की ट्रेकिंग भी सरकार की तरफ से जाएगी, जिससे वह दोबारा नशे के जाल में न फंस सकें। भगवंत मान ने कहा कि इस तरह नौजवानों को भी पता लगेगा कि सिस्टम हमें स्पोर्ट कर रहा है और हमारी खुशहाल जिंदगी जीने के लिए मदद कर रहा है। उन्होंने सभी जिलों और डिप्टी कमिश्नरों और एस.एस.पी को सख्त हिदायतें जारी की हैं कि यदि किसी इलाके में नशा बिकता है तो उसके लिए उस इलाके के पुलिस अधिकारी जिम्मेदार होंगे। नशों के खिलाफ पंजाब पुलिस और एस.टी.एफ. आपस में तालमेल के साथ काम करेगी।

एसटीएफ का होगा पुनर्गठन

मान सरकार स्पेशल टास्क फोर्स का भी पुनर्गठन कर रही है। इसमें हर जिले में अब एसटीएफ की 2-2 और बॉर्डर एरिया में 4-4 टीमें तैनात होंगी। एसटीएफ की टीमों को पूरा सहयोग मिले, इसके लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज सभी जिलों के डीसी, एसएसपी और पुलिस कमिश्नरों को आदेश जारी कर दिए हैं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here